नीट-जेईई पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, सोनिया का कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों से संवाद

पश्चिम बंगाल, झारखंड और महाराष्ट्र के सीएम से भी होगा वीसी के जरिए संवाद

By: firoz shaifi

Published: 26 Aug 2020, 10:35 AM IST

जयपुर। जेईई और नीट परीक्षा और जीएसटी मामले को लेकर कांग्रेस अब आगामी मानसून सत्र में केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही गैर एनडीए वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगी।

दोपहर ढाई बजे होने वाली इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ,महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।


दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को कहा था कि नीट-जेईई परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी और निर्धारित समय पर होगी। एनटीए अधिकारियों ने कहा कि जेईई और नीट परीक्षा सितंबर में आयोजित की जाएंगी, जबकि कोरोना महामारी के कारण जेईई और नीट परीक्षा को को स्थगित करने की मांग कई राजनीतिक दलों ने भी की है, लेकिन एनटीए ने साफ कर दिया है कि परीक्षा स्थगित नहीं होगी।

वहीं दूसरी ओर राज्यों के बकाया जीएसटी भुगतान को लेकर भी बैठक में सोनिया गांधी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगी। कई राज्यों के मुख्यमंत्री जीएसटी लागू होने के बाद से सरकार से राजस्व नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned