scriptशिक्षण संस्थानों के लिए जारी एसओपी की सख्ती से हो पालनाः गहलोत | SOP issued for educational institutions should be strictly followed | Patrika News

शिक्षण संस्थानों के लिए जारी एसओपी की सख्ती से हो पालनाः गहलोत

locationजयपुरPublished: Sep 02, 2021 07:25:49 pm

Submitted by:

firoz shaifi

गुरूवार को सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 1 सितंबर से प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान खोल दिए गए हैं।

jaipur

ashok gehlot

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद सरकार की ओर 9 से 12 वीं तक के खोले गए स्कूलों के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी स्कूल संचालकों से सख्ती के साथ एसओपी की पालना करने के निर्देश दिए हैं। गुरूवार को सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 1 सितंबर से प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान खोल दिए गए हैं।

कोविड महामारी के कारण लंबे समय से शैक्षणिक संस्थान बंद होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। यह सभी की जिम्मेदारी है कि शिक्षण संस्थानों के संचालन के लिए जारी की गई एसओपी की सख्ती से पालना करें। सीएम ने कहा कि यदि एसओपी और कोविड प्रोटोकॉल की पालना नहीं हुई तो पुन: संक्रमण बढ़ने का खतरा है इसलिए पढ़ाई के साथ स्वास्थ्य का भी उचित ध्यान रखें और सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल व एसओपी की पालना सुनिश्चित करें।

सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बना राजस्थान
मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ 81 एक्टिव केस के साथ राजस्थान पूरे देश में सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बन गया है। यह बेहद खुशी की बात है कि पिछले एक महीने में प्रदेश में कोविड से कोई भी मृत्यु नहीं हुई है। लेकिन जरा सी लापरवाही होने पर कोविड पुन: बढ़ सकता है। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल यानी मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग इत्यादि का पालन बेहद जरूरी है। प्रदेश में अभी तक 1.10 करोड़ लोगों को दोनों डोज सहित कुल 4.55 करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। सभी लोग समय पर अपनी वैक्सीन जरूर लगवाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो