साउथ विंग सर्जिकल वार्ड में मरीज को अब बेड पर ही दवा

साउथ विंग सर्जिकल वार्ड में मरीज को अब बेड पर ही दवा
SMS Hospital की नई पहल, अस्पताल का स्टाफ काउंटर से लाकर देगा दवा

Vikas Jain | Updated: 11 Oct 2019, 12:41:53 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- सवाई मानसिंह अस्पताल

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल में कुछ निजी दवा दुकानों के लपकों से निजात दिलाने के लिए भर्ती मरीजों को वार्ड में ही दवा उपलब्ध कराने की योजना के तहत अस्पताल के साउथ विंग प्रथम सर्जिकल वार्ड में यह व्यवस्था शुरू कर दी गई है। इससे पहले अस्पताल के सभी आईसीयू, अस्थि रोग विभाग और गेस्ट्रोएंट्रोलोजी विभाग के वार्डो में भी यह व्यवस्था शुरू की जा चुकी है। दरअसल, अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को वार्ड से बाहर निकलने के बाद से ही निजी दवा दुकानों के लपके दबाव में लाना शुरू कर अपनी चिन्हित दुकान पर ले जाने की कोशिश करते थे। जिसके कारण मरीजों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। जबकि कईदवाइयां निशुल्क दवा योजना सहित लाइफ लाइन स्टोर पर भी उपलब रहती थी।

राजस्थान पत्रिका ने पिछले दिनों अस्पताल में लपकों की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ.डी.एस.मीणा ने बताया कि अस्पताल के करीब ७० प्रतिशत वार्डों और आईसीयू आदि में इस तरह की सुविधा शुरू की जा चुकी है। उन्होने बताया कि अब मेडिसिन के कुछ वार्डो में यह सुविधा शुरू की जा जानी है। मेन पॉवर की उपलब्धता पूरी होते ही इन वार्डों में भी इसे शुरू कर दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned