scriptसाउथम्पटन टेस्ट : शतक से चूके ब्लैकवुड, चार विकेट से जीती कैरेबियाई टीम | Southampton Test: Caribbean team won by four | Patrika News

साउथम्पटन टेस्ट : शतक से चूके ब्लैकवुड, चार विकेट से जीती कैरेबियाई टीम

locationजयपुरPublished: Jul 12, 2020 11:13:29 pm

Submitted by:

Satish Sharma

वेस्टइंडीज ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर मेजबान इंग्लैंड को यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविवार चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

साउथम्पटन टेस्ट : शतक से चूके ब्लैकवुड, चार विकेट से जीती कैरेबियाई टीम

साउथम्पटन टेस्ट : शतक से चूके ब्लैकवुड, चार विकेट से जीती कैरेबियाई टीम

साउथम्पटन। वेस्टइंडीज ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर मेजबान इंग्लैंड को यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविवार चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। कोविड-19 के कारण मार्च के मध्य से बंद पड़ी क्रिकेट की वापसी इस सीरीज के साथ हुई है जिसमें विंडीज ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को उसके घर में ही करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन बनाए थे और जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बना 114 रनों की बढ़त ले ली थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 313 रन बनाकर 199 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही।
शुरुआती झटकों से उबरी विंडीज
विंडीज को जीतने के लिए 200 रन बनाने थे जो उसने दिन के तीसरे और आखिरी सत्र में छह विकेट खोकर बना लिए। विंडीज ने हालांकि दूसरी पारी की जिस तरह शुरुआत की थी उसे देखकर लग नहीं रहा था कि जीत उसके हिस्से आएगी। टीम ने 27 रनों तक ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। क्रैग ब्रैथवेट चार, शरमाह ब्रूक्स शून्य और शई होप नौ रन बनाकर पवेलियन लौट लिए थे जबकि ब्रैथवेट के साथ पारी की शुरुआत करने आए जॉन कैम्पवेल रिटायर्ड हर्ट हो गए थे जो बाद में बल्लेबाजी करने आए और आठ रन बनाकर नाबाद लौटे।
इसके बाद विंडीज की जीत के हीरो रहे जर्मेने ब्लैकवुड ने रोस्टन चेज के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 किया। यहीं चेज को जोफ्रा आर्चर ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। चेज ने 88 गेंदों पर सिर्फ एक चौके की मदद से 37 रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो