यूजीसी की गाइड लाइन के खिलाफ कांग्रेस का स्पीक अप फॉर स्टूडेंट कैंपेंन शुरू

nsui एआईसीसी के निर्देश पर आज देश भर में शुरू हुआ कैंपेन, सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर केंद्र सरकार से परीक्षाएं निरस्त कराने की होगी मांग

By: firoz shaifi

Published: 10 Jul 2020, 11:24 AM IST

जयपुर। यूजीसी की गाइड लाइन के खिलाफ और कोरोना संक्रमण को देखते परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का स्पीक अप फॉर स्टूडेंट कैंपेंन शुरू आज से शुरू हो गया है।

आज सुबह दस बजे शुरू हुए इस कैंपेंन के तहत देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता और पार्टी के अग्रिम छात्र संगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ता सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वीडियो संदेश के जरिए केंद्र की मोदी सरकार से परीक्षाएं निरस्त करने और विद्यार्थियों के पिछले प्रदर्शन के मूल्याकंन के आधार पर अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग कर रहे हैं।


सोशल मीडिया का डेटा भेजा जाएगा केंद्र सरकार को
वहीं सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वीडियो संदेश, और मैसेज के का डेटा केंद्र सरकार को भेजा जाएगा कि इतने फीसदी लोग परीक्षाएं निरस्त कराने के समर्थन में हैं इसलिए सरकार को परीक्षाएं निरस्त करनी चाहिए।


केंद्र सरकार नहीं दे रही विद्यार्थियों की मांगों पर ध्यान
इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए विश्व भर में कई सरकार छात्रों का ध्यान रखते हुए परीक्षाएं निरस्त कर रही हैं या उनको स्थगित कर रही हैं, लेकिन इसके विपरीत हमारे देश में अभी तक केंद्र सरकार ने विद्यार्थियों और अभिभावकों की इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया है।

विभिन्न शैक्षणिक बोर्ड एवं उच्च शिक्षा विभाग जिसमें यूजीसी सभी सम्मिलित हैं, इस शैक्षणिक वर्ष में सामान्य समय की भांति परीक्षाएं कराने के लिए अग्रसर ह%

Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned