scriptसचिन पायलट सहित 19 विधायकों को व्हिप उल्लंघन का नोटिस, सदस्यता पर संकट | Speaker CP Joshi sends notice to Sachin Pilot, 18 other rebel MLA | Patrika News

सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को व्हिप उल्लंघन का नोटिस, सदस्यता पर संकट

locationजयपुरPublished: Jul 15, 2020 12:37:33 pm

Submitted by:

santosh

पार्टी व्हिप उल्लंघन कर विधायक दल की बैठक से दूर रहने वाले पायलट खेमे के विधायकों की सदस्यता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

hemaram_choudhary.jpg

फिरोज सैफी

जयपुर। पार्टी व्हिप उल्लंघन कर विधायक दल की बैठक से दूर रहने वाले पायलट खेमे के विधायकों की सदस्यता पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने सभी 19 विधायकों व्हिप उल्लंघन का नोटिस जारी कर शुक्रवार तक सभी से जवाब मांगा है।

देर रात ही कांग्रेस विधायक और विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने व्हिप उल्लंघन का नोटिस विधानसभा सचिवालय को भेजा था। मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बुधवार सुबह इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमने देर रात विधानसभा सचिवालय को नोटिस भेजा था। अब आगे क्या कार्रवाई करनी है क्या नहीं ये सब विधानसभा स्पीकर को तय करना है।

सूत्रों की मानें तो विधानसभा स्पीकर की ओर से जारी व्हिप उल्लंघन के नोटिस के बाद 19 विधायकों की सदस्यता पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं, क्योंकि विधानसभा स्पीकर व्हिप उल्लंघन के मामले में इन विधायकों के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो इन विधायकों की सदस्यता रद्द करने जैसे निर्णय भी ले सकते हैं।

क्या लिखा है नोटिस में
स्पीकर सीपी जोशी की ओर से भेजे गए नोटिस में लिखा है कि मुख्य सचेतक महेश जोशी ने आपकी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की याचिका दी है। इस याचिका को रजिस्टर कर लिया गया है। इस याचिका पर आप अपनी टिप्पणी 3 दिवस के अंदर प्रस्तुत करें। नोटिस के जवाब के आधार पर 17 जुलाई को उक्त याचिका पर कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो