scriptस्पीकर जोशी माने, कल से फिर विधानसभा की कार्यवाही | Speaker Joshi agrees, assembly proceedings again from tomorrow | Patrika News

स्पीकर जोशी माने, कल से फिर विधानसभा की कार्यवाही

locationजयपुरPublished: Sep 16, 2021 01:44:28 pm

Submitted by:

rahul

राज्य विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार से फिर से 11 बजे से शुरू होगी

राष्‍ट्रीय विधायक सम्‍मेलन 15 जून से मुम्‍बई में

राष्‍ट्रीय विधायक सम्‍मेलन 15 जून से मुम्‍बई में

जयपुर। राज्य विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार से फिर से 11 बजे से शुरू होगी। स्पीकर सीपी जोशी कार्यवाही शुरु करने के लिए राजी हो गए है। सूत्रों के अनुसार जोशी की इस बारे में सीएम अशोक गहलोत से वार्ता हुई थी। इसके बाद जोशी मान गए। अब दो दिन चलने वाली कार्यवाही में विधायी कार्य पूरे कराए जाएंगे। जोशी ने इस बारे में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया को जानकारी दे दी है। जोशी ने कल शाम को सत्ता पक्ष के रवैये से नाराज होकर विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी थी। इस तरह अचानक कार्यवाही स्थगित करने से पक्ष और विपक्ष सकते में आ गया था। हालांकि सदन में 18 सितंबर तक कार्यवाही होनी थी।
धारीवाल से भिडंत के बाद की कार्यवाही स्थगित— इससे पहले राजस्थान की विधानसभा में कल अभूतपूर्व घटनाक्रम देखने को मिला। स्पीकर सी.पी.जोशी की संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल से तीखी नोंकझोंक हो गई। दरअसल सदन में विपक्ष का हंगामा शांत होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल भी अपनी बात कहना चाह रहे थे,लेकिन स्पीकर जोशी इसके लिए राजी नहीं थे और उन्होंने धारीवाल को बोलने की अनुमति नहीं दी, लेकिन धारीवाल नहीं माने और बोलते रहे।स्पीकर जोशी के बार बार टोकने के बावजूद धारीवाल नहीं माने तो नाराज स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर सदन से बाहर चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो