scriptअंतराष्ट्रीय सम्मलेन में देश भर के स्पीकर्स ने मानसिक स्वास्थ्य और उसकी चुनौतियों पर डाली रौशनी | Patrika News
जयपुर

अंतराष्ट्रीय सम्मलेन में देश भर के स्पीकर्स ने मानसिक स्वास्थ्य और उसकी चुनौतियों पर डाली रौशनी

3 Photos
2 months ago
1/3

मानसिक स्वास्थ कल्याण और मनोभावों को व्यक्त करने की जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। राजस्थान यूनिवर्सिटी के साइक्लोजी डिपार्टमेंट और एसएमएस मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के साइकेट्रिस्ट सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस 'मेन्टल हेल्थ एट क्रॉस रोडस : कंटेम्प्ररी मोडलिटीज़ एंड स्ट्रेटेजीज फॉर प्रमोशन ऑफ़ हेल्थ एंड वेल-बिंग' का शुक्रवार को आरम्भ हुआ।

2/3

कार्यक्रम राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान 2.0 के प्रोजेक्ट 13, 'साइकोलॉजिकल इंटरवेंशंस फॉर प्रमोशन ऑफ़ होलिस्टिक हेल्थ एंड वेल-बीइंग' के अंतर्गत किया गया। कांफ्रेंस में मानसिक स्वास्थ्य की ओर बढ़ावा देने के लिए समसामयिक तौर-तरीके और रणनीतियों पर चर्चा की गई साथ ही देशभर से चुने गए 29 रिसर्च पेपर्स की स्पेशल एडिशन जर्नल को भी मंच लॉन्च किया गया।

3/3

मानसिक स्वास्थ्य के सांस्कृतिक आयामों पर विशेष जोर देते हुए कार्यक्रम के पहले दिन संरक्षक राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अल्पना कटेजा, महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के पूर्व वाईस चांसलर व मुख्य वक्ता प्रो गिरीश्वर मिश्रा, कार्यक्रम के अध्यक्ष एसएमएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मनोचिकित्सा विभाग के प्रमुख प्रो संजय जैन, राजस्थान विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग के प्रमुख प्रो ओपी शर्मा, सम्मेलन निदेशक प्रो सुशीला पारीक, डॉ. चंद्रानी सेन और डॉ ललित बत्रा व सुनील शर्मा के नेतृत्व में उद्घाटन सत्र के साथ आरम्भ हुआ।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.