scriptमहाराष्ट्र से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन | Special train reached Jaipur from Maharashtra for migrant Rajasthanis | Patrika News

महाराष्ट्र से प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन

locationजयपुरPublished: May 05, 2020 11:11:33 am

Submitted by:

firoz shaifi

सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर जयपुर स्टेशन पहुंची ट्रेन, दूसरी ट्रेन 11.30 बजे जयपुर पहुंचेगी ट्रेन, पहली ट्रेन से 1107 लोग पहुंचे जयपुर,जयपुर स्टेशन पर की गई प्रवासियों की स्क्रीनिंग

jaipur junction

jaipur junction

जयपुर। कोरोना संकट के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की घर वापसी शुरू हो गई है। प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आज एक स्पेशल ट्रेन सुबह सवा आठ बजे जयपुर स्टेशन पहुंची। वहीं दूसरी ट्रेन 11.30 बजे जयपुर पहुंचेगी।
महाराष्ट्र के भिवंडी से पहुंची स्पेशल ट्रेन से 1107 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे हैं। दूसरी ट्रेन से भी 1105 यात्री जयपुर पहुंचेंगे। भिवंडी से दोनों ट्रेनें कल शाम को जयपुर के लिए रवाना हुई थी। भिवंडी से जयपुर पहुंची स्पेशल ट्रेन का रेलवे अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया।

स्टेशन पर पर हुई स्क्रीनिंग
वहीं स्पेशल ट्रेन से जयपुर पहुंचे प्रवासी राजस्थानियों की स्टेशन पर चिकित्सा विभाग के कार्मिकों की ओर से स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग के बाद सभी प्रवासी राजस्थानियों को पुलिस निगरानी में उनके घरों को भेज दिया गया। बताया जाता है कि अधिकांश प्रवासी जयपुर और आसपास के जिलों के हैं।

रहना होगा क्वॉरेटाइन
वहीं लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की भले ही घर वापसी शुरू हो गई हो, लेकिन उन्हें यहां आने के बाद भी 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन रहना पड़ेगा, वहीं स्क्रीनिंग के दौरान जिन प्रवासी राजस्थानियों में संक्रमण के लक्षण नजर आएंगे उन्हें अन्य जगह क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो