वेडिंग को यादगार बानाने के लिए सिब्लिंग करा रहें है स्पेशल फोटोशूट

स्पेशल डे पर संजोयी जा रही है भाई-बहन की स्पेशल बॉन्डिंग

By: Priyanka Yadav

Published: 16 May 2018, 02:49 PM IST

जयपुर . भाई-बहन की शादी हर किसी के लिए बेहद खास होती है। ऐसे में उसे यादगार बनाने के लिए वे कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते। फिर जिस तेजी से कपल में प्री वेडिंग शूट का चलन बढ़ा है, उसी तेजी से सिब्लिंग्स में भी वेडिंग फोटोशूट की डिमांड बढ़ी है। इनमें भी थीम बेस्ड फोटोशूट की डिमांड है, जिसमें बचपन की यादों को सहेजा जा रहा है। फोटोशूट के साथ-साथ वीडियोज भी क्रिएट करवाए जा रहे हैं। इन वीडियोज में भाई-बहन का कूल अंदाज देखा जा सकता है। दूसरी ओर, सिब्लिंग्स के साथ प्री वेडिंग फोटोग्राफी में भी काफी इनोवेशन देखे जा रहे हैं, जिन्हें जयपुराइट्स काफी एंजॉय कर रहे हैं।

तेजी से बढ़ रही है डिमांड

एक्सपर्ट विनय बताते हैं कि शहर में इन दिनों सिब्लिंग्स फोटोग्राफी का ट्रेंड भी देखा जा रहा है। खासकर बहन की शादी में भाई या फिर बहन स्पेशल फोटोशूट करवाते हैं, जिनके जरिए वे शादी की खास मैमोरी को संजोते हैं। फिर वीडियो शूट की डिमांड भी बढ़ रही है, जिसमें स्टोरी क्रिएट की जाती है। ये स्टोरी बचपन से शादी तक के लम्हों पर आधारित होती है, जिसे काफी पसंद किया जाता है।

फोटोग्राफी हो कुछ अलग

एक्सपर्ट चिंटू पाठक बताते हैं कि फैमिली फोटोग्राफी में भी काफी इनोवेशन आ गए है। अब अपने किसी खास की शादी में वे भी फोटोग्राफी में कुछ अलग चाहते हैं, यही वजह है कि प्री-वेडिंग शूट के अलावा वेडिंग शूट में भी पहले से ज्यादा फोकस किया जाने लगा है। इस दौरान सिब्लिंग्स की अट्रैक्टिव फोटो खींची जा रही है। अंजलि ने बताया कि हाल ही उन्होंने अपनी बहन की शादी में स्पेशल फोटो शूट करवाया था।

आउटडोर शूटिंग को कर रहे हैं प्रिफर

एक्सपर्ट मयूर बताते हैं कि आउटडोर शूट को लेकर काफी क्वेरीज आती है। ना सिर्फ कपल्स, बल्कि फैमिली मेम्बर्स भी प्रीवेडिंग शूट करवाने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इनमें ब्रदर और सिस्टर स्पेशल वेडिंग शूट काफी चलन में हैं। भाई-बहन सिर्फ वेडिंग इवेंट्स पर भी फोकस नहीं करते, बल्कि शादी से पहले भी आउटडोर में स्पेशल फोटोशूट करवाते हैं, जो बेहद डिफरेंट होता है। इस तरह के फोटोशूट में डिफरेंट प्रोप्स का यूज भी बढ़ गया है। कुछ फोटोज में चाइल्डहुड टाइम के टॉयज और भाई-बहन के स्पेशल गिफ्ट्स को भी शामिल किया जा रहा है। अंकित के मुताबिक हाल ही अपनी बहन कृति की शादी में डिफरेंट फोटोशूट करवाया था, इस फोटोशूट में उनकी बहन के खास बॉन्डिंग नजर आ रही थी।

 

Priyanka Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned