scriptखुशखबरी : अब दिव्यांग और बुजुर्गों के रोजगार के लिए आयी अच्छी खबर | specially abled and elderly get priority in employment in MGNRRGA | Patrika News

खुशखबरी : अब दिव्यांग और बुजुर्गों के रोजगार के लिए आयी अच्छी खबर

locationजयपुरPublished: Jul 26, 2019 05:50:17 pm

Submitted by:

neha soni

दिव्यांग और बुजुर्गों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता: पायलट

जयपुर।
प्रदेश में महानरेगा को लेकर डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा योजना में अब दिव्यांग व बुजुर्गों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अलग से प्रावधान बनाए जाएंगे।

पायलट गुरुवार को यहां सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ महात्मा गांधी नरेगा संवाद कार्यक्रम में प्रतिनिधियों व अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महानरेगा को प्रदेश में ही नहीं देश में उच्च पायदान पर पहुंचाना है। इसके लिए जल संरक्षण और प्रबंधन, जल संचय, भू-जल पुनर्भरण के कार्य भी शामिल किए जाएंगे। सामाजिक अंकेक्षण सोशल ऑडिट के लिए स्वतंत्र सोसायटी का गठन किया जाएगा, जिसके माध्यम से पारदर्शिता से सोशल ऑडिट कराई जाएगी।
आपको बता दे की डिप्टी सीएम की इस पहल से ना केवल दिव्यांग और बुजुर्गों को रोजगार मिलेगा साथ ही उन्हें अब रोजगार के लिए दर दर भटकना नहीं पड़ेगा। पायलट ने यह भरोसा दिलाया है की दिव्यांग और बुजुर्गों के मनरेगा में रोजगार के अलग से प्रावधान बनाए जाएंगे।

आभार जताया
प्रतिनिधियों ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में शैक्षणिक बाध्यता समाप्त किए जाने पर उप मुख्यमंत्री का आभार जताया। बाद में पायलट ने चारागाहों को विकसित करने के सम्बन्ध में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। नरेगा आयुक्त पी.सी. किशन, सामाजिक कार्यकर्ता निखल डे के साथ श्रमिक व संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो