scriptअगले चौबीस घंटे में मावठ होने के आसार! फिर से तीखे होंगे सर्दी के तेवर | Spell of Mavath in Rajasthan - Winter will be sharp again | Patrika News

अगले चौबीस घंटे में मावठ होने के आसार! फिर से तीखे होंगे सर्दी के तेवर

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2018 11:15:24 am

Submitted by:

dinesh

सुबह करीब दस किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बह रही पुरवाई हवा…

cold weather in ajmer

weather report

जयपुर। फाल्गुन मास में मौसम कई रंग दिखा रहा है। दिन में धूप की तपिश बेचैन कर रही है तो रात में सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। बीते चौबीस घंटे में प्रदेश के उत्तर पूर्वी इलाकों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है। वहीं बादलों की आवाजाही बने रहने से अगले चौबीस घंटों में प्रदेश के कई इलाकों में मावठ होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अगले 48 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के साथ चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने पर बारिश व बर्फबारी होने का अनुमान है। ऐसे में हवा की दिशा में संभावित बदलाव से अगले दो-तीन दिनों में प्रदेश में फिर से सर्दी का पलटवार होने का अंदेशा है।
राजधानी में आज सुबह सर्दी के तेवर नरम रहे। सुबह करीब दस किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बही पुरवाई हवा ने हल्की ठंडक का अहसास कराया। हालांकि बीती रात के तापमान में हुई बढ़ोतरी से गलन और ठिठुरन बेअसर रही। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में अगले चौबीस घंटे में छितराए बादलों की आवाजाही रहने व जिले में छितराई बौछारें गिरने की संभावना है। सीकर के फतेहपुर में बीती रात पारा जमाव बिंदू से आगे खिसका और 5 डिग्री बढ़ोतरी के साथ न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। रात के तापमान में हुई बढ़ोतरी से सर्दी के तेवर ढीले पडऩे लगे हैं। वहीं आज सुबह आसमान साफ होने पर सूर्योदय के बाद खिली धूप ने मौसम में गर्माहट बढ़ा दी है।
मौसम का मिजाज सुधरा फिर भी ट्रेनें लेट
उत्तरी राज्यों में मौसम में आए बदलाव के साथ ही बीते चौबीस घंटे में देरी से चल रही ट्रेनों की संख्या में तेजी से कमी आई है। उत्तर पश्चिम रेलवे जोन में आज तीन गाडिय़ां निर्धारित समय से करीब दस घंटे तक देरी से च?ल रही हैं। रेलवे कंट्रोल रूम के अनुसार आज सुबह गोहाटी-बाड़मेर 10 घंटे, सियालदाह से अजमेर आ रही सियालदाह-अजमेर और हावड़ा-जोधपुर सुपरफास्ट 3 घंटे देरी से चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो