scriptपहली बार नहीं उठे हैं श्रीदेवी की मौत पर सवाल, इन्होंने भी उठाए थे सवाल | sridevi death: kerala dgp claim on sridevi death | Patrika News

पहली बार नहीं उठे हैं श्रीदेवी की मौत पर सवाल, इन्होंने भी उठाए थे सवाल

locationजयपुरPublished: Jul 13, 2019 10:17:21 am

Submitted by:

Ankita Sharma

sridevi death: केरल के डीजीपी ने अपराध विज्ञान विशेषज्ञ के हवाले से किया दावा



— इससे पहले दिल्ली के पूर्व एसीपी भी मौत पर उठा चुके हैं सवाल


मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी (sridevi ) की अचानक मौत (sridevi death) ने देश में सभी को चौंका दिया था। उनकी मौत के डेढ़ साल बाद अब केरल के डीजीपी (जेल) (kerala dgp claim) ऋषिराज सिंह ने दावा किया है कि श्रीदेवी की हत्या हुई थी। उन्होंने यह दावा फॉरेंसिक विशेषज्ञ और करीबी दोस्त डॉ. उमादथन के हवाले से किया है। ये पहला मौका नहीं है जब श्रीदेवी की मौत (sridevi death) पर सवाल खड़े हुए हैं। इससे पहले दिल्ली के पूर्व एसीपी वेद भूषण ने भी दावा किया था श्रीदेवी की मौत हादसा नहीं हत्या थी।
वेद भूषण का दावा था कि श्रीदेवी की मौत (sridevi death) के बाद सबूत मिटाने की कोशिश की गई। इसी लिहाज से होटल जुमेराह एमिरेट्स ने फ्रंट स्टाफ को बदल दिया गया। नए स्टाफ ने मौत को लेकर अपना मुंह नहीं खोला। वेद भूषण का दावा था कि वर्ल्डवाइड इंवेस्टिगेशन का जो वैज्ञानिक तरीका होता है उसे भी फॉलो नहीं किया गया। न ही श्रीदेवी और बोनी कपूर की मोबाइल फोन की कॉल डिटेल्स जांची गई। इतना ही नहीं पूर्व एसीपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि श्रीदेवी की ब्लड रिपोर्ट और लंग्स की कंडीशन की जांच तक नहीं की गई। लंग्स कंडीशन की जांच इसलिए जरूरी थी क्योंकि जब दावा किया गया कि श्रीदेवी की मौत डूबने से हुई तो लंग्स में पानी गया या नहीं यह भी जांचना जरूरी था। आपको बता दें फिल्ममेकर सुनील सिंह ने भी श्रीदेवी की मौत पर सवाल उठाए थे। सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि ओमान में श्रीदेवी के नाम पर 240 करोड़ का बीमा हुआ था और उसके क्लेम के लिए उनकी मौत दुबई (dubai )में होनी जरूरी थी। श्रीदेवी की मौत 54 साल (sridevi age) की उम्र में दुबई (dubai sridevi) में हो गई थी।

केरल के डीजीपी ने किया ये दावा

केरल के डीजीपी ने उमादथन से बात के आधार पर श्रीदेवी की मौत पर सवाल खड़े किए हैं। उमादथन का बुधवार को 73 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्हें केरल में ‘मर्डर मिस्ट्री केस’ सुलझाने के लिए जाना जाता था। दोस्त के निधन पर डीजीपी ने एक लेख में श्रीदेवी की मौत पर उनसे हुई बातचीत का जिक्र किया है। सिंह ने बताया, ‘उमा ने बताया था कि वो पूरे मामले को करीब से देख रहे थे। उन्हें इस बात की पूरी आशंका नजर आई कि श्रीदेवी की हत्या हुई थी।’ श्रीदेवी की पिछले साल 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में मौत हो गई थी।
बोनी कपूर ने दिया ये रिएक्शन

हालांकि डीजीपी के इस बयान पर श्रीदेवी के पति और फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर (boney kapoor) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बोनी ने कहा, मैं ऐसी बेवकूफी भरी कहानियों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता। क्योंकि ऐसी मूर्खतापूर्ण कहानियां सामने आती रहती हैं। देखा जाए तो ऐसी बातें किसी की कल्पना भर हैं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो