scriptMemory Remains: शाही शादी में शिरकत करने जोधपुर पहुंची थी श्रीदेवी, नवोदित अदाकारा जैसा दिखा था ग्लैमर | Sridevi Death: Sridevi in Jodhpur to Attend Marriage | Patrika News

Memory Remains: शाही शादी में शिरकत करने जोधपुर पहुंची थी श्रीदेवी, नवोदित अदाकारा जैसा दिखा था ग्लैमर

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2018 02:32:55 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

श्रीदेवी 2012 में एक शादी में शिरकत करने जोधपुर पहुंची थी, तब भी उनका ग्लैमर किसी नवोदित अदाकारा को टक्कर ही दे रहा था।
 

Sridevi Death: Sridevi in Jodhpur to Attend Marriage

Sridevi Death: Sridevi in Jodhpur to Attend Marriage

जयपुर। इरोज इंटरनेशनल के किशोर लुल्ला की बेटी रिशिका लुल्ला की शादी में श्रीदेवी जोधपुर पहुंची थी। एयरपोर्ट पर पति बोनी कपूर के साथ पफज्ञेटो क्लिक करवाते हुए वे किसी नवोदित अदाकारा से कम नहीं लग रही थीं। ये शादी 28 सितंबर, 2012 को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हुई थी।
आपको बता दें कि मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का दुबई के आबूधाबी में निधन हो गया। उनके निधन से बॉलीवुड सहित पूरा देश गमगीन होने के साथ ही सदमे में भी है। 13 अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी का राजस्थान से भी गहरा ताल्लुक रहा है। उनकी कई फिल्मों की शूटिंग राजस्थान के लोकेशन्स पर फिल्माई गईं हैं। इसके अलावा भी वे फिल्म प्रमोशन और निजी यात्रा के सिलसिले में जयपुर और उदयपुर समेत कई जगहों पर आ चुकीं हैं।
हिन्दी फिल्मों में आने से पहले श्रीदेवी ने तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की थी और वह देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार हुईं। फिल्म जगत में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने उन्हें वर्ष 2013 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया।
लम्हें के कई सीन्स राजस्थान में हुए थे शूट


श्रीदेवी की ज़बरदस्त हिट फिल्मों में से रही ‘लम्हें’ की शूटिंग राजस्थान की अलग-अलग लोकेशंस में हुई। 1991 में यश चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म को फैंस की तरफ से ज़बरदस्त रेस्पोंस मिला। फिल्म के कई शॉट्स जयपुर के कनक वृन्दावन और रामबाग पैलेस के अलावा जैसलमेर के धोरों पर फिल्माए गए थे। श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।
श्रीदेवी की पार्थिव देह का इंतजार

बॉलीवुड की हस्तियां श्रीदेवी के पार्थिव देह का मुंबई पहुंचने का नम आंखों के साथ इंतजार कर रही है। मगर, पार्थिव देह की पूरी फोरेंसिक जांच होने के बाद रविवार शाम तक ही श्रीदेवी का शव मुंबई पहुंच पाएगा। दुबई सरकार के सख्त नियमों के कारण किसी विदेशी नागरिक की वहां मृत्यु होने पर कई औपचारिकताएं पूरी करनी होती है। ये औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ही शव सम्बन्धित देश को भेजा जा सकता है। इसके लिए दुबई प्रशासन ने विशेष व्यवस्थाएं कर रखी है। भारत में आमतौर पर हार्ट अटैक या सामान्य बीमारी से मौत पर पोस्टमार्टम या लम्बी चौड़ी औपचारिकताएं नहीं होती, लेकिन दुबई में ये सभी औपचारिकताएं पूरी करना कानूनी बाध्यता है। किसी विदेशी की मौत के मामले में तो पुलिस व अस्पताल को सूचना देने से लेकर शव को हवाई मार्ग से लाने तक लम्बी चौड़ी औपचारिकताएं पूरी करवानी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो