कर्मचारी चयन आयोग ने दी परीक्षाओं की जानकारी, जारी किया नोटिस

लॉकडाउन हटने के बाद की जाएगी समीक्षा, फिर आएगी परीक्षाओं की नई तिथि

By: MOHIT SHARMA

Updated: 05 May 2020, 02:17 PM IST

जयपुर। कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) ने परीक्षाओं को लेकर हाल ही एक नया नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में बताया गया है कि सीएचएसएल 2019 टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर पेपर 1 2019, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, सीजीएल 2018 का स्किल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल लॉकडाउन पूरी तरह से हटने के बाद जारी किया जाएगा। जिसमें सड़क मार्ग, ट्रेन और हवाई मार्ग शामिल होंगे। नोटिस में यह भी बताया गया है कि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए कर्मचारी चयन आयोग ( STAFF SELECTION COMMISSION ) परीक्षा की तारीखों की घोषणा एग्जाम से कम से कम एक महीने पहले करेगा। देशभर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाने के संबंध में सरकार के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आयोग की अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा की जाएगी। यह समीक्षा आयोग 18 मई को करेगा।

नोटिस के मुताबिक आयोग पेंडिग रिजल्ट की तारीखें लॉकडाउन के प्रतिबंधों के हटने के बाद जारी करेगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मूल्यांकन का काम पूरा नहीं हो सका है।

यहां मिलेगी जानकारी
उमंग या यूनिफाइड मोबाइल एप्लिकेशन फॉर न्यू-एज गवर्नेंस पर एसससी की जुड़ी लेटेस्ट न्यूज, एग्जाम के नोटिस, एग्जाम के रिजल्ट, एग्जाम कैलेंडर और वैकेंसी की डिटेल मिलेगी। जिन स्टूडेंट्स के पास एंड्रायड फोन है वे प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हर अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पहले की तरह ही मिलेगी।

COVID-19
MOHIT SHARMA
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned