script

Staffing Pattern – काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जिला स्तरीय कमेटी होगी अधिकृत

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2022 07:52:37 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शिक्षा विभाग में स्टाफिंग पैटर्न को लेकर संशोधित आदेश जारी किए हैं। शिक्षा निदेशालय ने 23 नवंबर को जारी किए आदेशों में संशोधन करते हुए काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जिला स्तरीय कमेटी के गठन के निर्देश दिए हैं साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को इसके लिए अधिकृत किया है।

शिक्षा विभाग में स्टाफिंग पैटर्न को लेकर संशोधित आदेश जारी
23 नवंबर को जारी आदेशों में किया संशोधन
काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जिला स्तरीय कमेटी होगी अधिकृत
डीईओ प्रारम्भिक शिक्षा करेंगे जारी
जयपुर।
शिक्षा विभाग में Staffing Pattern काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जिला स्तरीय कमेटी होगी अधिकृतको लेकर संशोधित आदेश जारी किए हैं। शिक्षा निदेशालय ने 23 नवंबर को जारी किए आदेशों में संशोधन करते हुए काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए जिला स्तरीय कमेटी के गठन के निर्देश दिए हैं साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को इसके लिए अधिकृत किया है। शिक्षा निदेशक कानाराम की ओर से जारी किए गए आदेशों के मुताबिक जिला कार्यालय की ओर से पोर्टल पर अधिशेष कार्मिकों की मैपिंग और सूचियों के प्रकाशनका काम 19 और 20 जनवरी तक किया जाएगा। अधिशेष कार्मिकों की ऑनलाइन काउसंलिंग और मैपिंग 21 से 24 जनवरी तक होगी साथ जिला स्थापना समिति से इस संबंध में अनुमोदन 25 जनवरी तक लिया जाएगा। इतना ही नहीं जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि शून्य नामांकन वाले स्कूल में किसी अध्यापक का पदस्थापन नहीं हो। निदेशालय ने सभी कार्मिकों का पदस्थापन शाला दर्पण पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन किए जाने के निर्देश भी दिए हैं।
आईएएस डॉ रश्मि शर्मा बनीं समग्र शिक्षा की नई राज्य परियोजना निदेशक
1994 बैच की आरएएस टॉपर हैं डॉक्टर शर्मा
हाल ही में हुई थी भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नति
जयपुर। समग्र शिक्षा की अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक आईएएस डॉ. रश्मि शर्मा ने सोमवार को समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक का पदभार ग्रहण किया। हाल ही में प्रदेश में हुए प्रशासनिक फेरबदल के तहत डॉ. रश्मि शर्मा को समग्र शिक्षा के राज्य परियोजना निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। डॉ. रश्मि शर्मा 1994 राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा की टॉपर रही हैं तथा हाल ही में भारतीय प्रशासनिक सेवा में उनकी पदोन्नति हुई थी। उल्लेखनीय है की समग्र शिक्षा के तहत राज्य में विभिन्न शैक्षिक योजनाओं का संचालन किया जाता है और बजट उपलब्ध करवाया जाता है तथा समग्र शिक्षा का वार्षिक बजट लगभग 6000 करोड़ रुपए है।
af01fb6f-70f6-4544-828f-72f42da393b5.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो