scriptशुरू किए जाएं तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले | Start the transfer of third grade teachers | Patrika News

शुरू किए जाएं तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2020 06:03:05 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने की मांगराजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ ने उठाई आवाज

 शुरू किए जाएं तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले

 शुरू किए जाएं तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले


सरकार की ओर से तबादला प्रक्रिया शुरू किए जाने के बाद अब शिक्षक संगठनों की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षक और प्रबोधकों तबादले शुरू किए जाने की मांग की है। राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने कहा कि प्रदेश में चार लाख के लगभग शिक्षक प्रबोधक है । जिनके स्थानान्तरण पिछले पौने 2 साल से इस सरकार ने नहीं किए। राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम के प्रशासनिक अध्यक्ष सियाराम शर्मा ने सरकार से इन शिक्षकों के स्थानांतरण भी खोले जाने की मांग की है ।
संगठन के प्रदेश प्रवक्ता जगेश्वर शर्मा ने बताया कि तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण भाजपा सरकार के कार्यकाल के अंतिम वर्षों में नहीं किए गए लेकिन अन्य ग्रेड के शिक्षकों के स्थानांतरण हुए। कुल मिलाकर 4 वर्ष के लगभग समय हो गया इन शिक्षकों के स्थानांतरण नहीं हुए। उनको बेसब्री से अपने स्थानांतरण खुलने का इंतजार है। संगठन के प्रशासनिक अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि सरकार की मंशा पता नहीं क्या है कि वह अध्यापकों को छोड़कर वरिष्ठ अध्यापक, व्याख्याता और प्रधानाचार्यों के स्थानांतरण करने को आतुर है। हो सकता है इसमें सरकार का कोई विशेष प्रयोजन हो, लेकिन अध्यापकों के स्थानांतरण भी तत्काल खोले जाएं और टीएसपी क्षेत्र में दशकों से जो शिक्षक पड़े हैं वह अपने परिवार से दूर हैं उन्हें भी अपने घर अपने क्षेत्र में स्थानांतरित होकर वापस आने का इंतजार है ।
वहीं राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ ने थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले किए जाने के लिए आवाज उठाई है। संघ के प्रदेश प्रवक्ता नारायण सिंह ने कहा कि लंबे समय से इनके तबादले नहीं हुए हैं, जब सरकार अन्य शिक्षकों के तबादले कर रही है तो तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले भी खोले जाने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो