scriptआईपीएल की तर्ज अर्जेन्टीना में शुरू होगी पोलो लीग… सवा पांच करोड़ होगी इनामी राशि | starts polo league at argentina | Patrika News

आईपीएल की तर्ज अर्जेन्टीना में शुरू होगी पोलो लीग… सवा पांच करोड़ होगी इनामी राशि

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2019 08:33:20 pm

Submitted by:

Satish Sharma

एक के बाद एक लीग में प्रचलन में अब शाही माना जाने वाला खेले पोलो भी आ गया है। पोलो की इस लीग को एक्स-ट्रीम पोलो लीग (एक्सपीएल) नाम दिया गया है और 25 सितंबर से यह अर्जेंटीना में शुरू हो रही है। भारत की ओर से इसमें ला पेगासस टीम भाग ले रही है।

आईपीएल की तर्ज अर्जेन्टीना में शुरू होगी पोलो लीग... सवा पांच करोड़ होगी इनामी राशि

आईपीएल की तर्ज अर्जेन्टीना में शुरू होगी पोलो लीग… सवा पांच करोड़ होगी इनामी राशि

Mumbai। भारत के अग्रणी प्रीमियर पोलो प्रतिष्ठान में से एक La Pegasus Polo ने बुधवार को घोषणा की कि वे Xtreme Polo League (XPL) के उद्घाटन संस्करण में एक अंतर्राष्ट्रीय टीम का गठन करेंगे, जो पूर्व अर्जेंटीना पोलो खिलाड़ी जुआन •ाावालिया द्वारा परिकल्पित है और भारत की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से प्रेरित हैं। पोलो के खेल को दुनिया में लोकप्रिय बनाने के लिए यह एक अनोखा कदम हैं। एक्सपीएल को 2020 से ग्लोबल लीग बनने के रूप में तैयार किया गया है जहां उद्घाटन संस्करण में 724,000 डॉलर (करीब 5 करोड़ 21 लाख 33 हजार रुपए) की कुल पुरस्कार राशि होगी और यह अर्जेंटीना में स्प्रिंग पोलो सी•ान की शुरुआत से ठीक पहले शुरू होने वाला हैं। अर्जेंटीना पोलो खेल के लिये जाना जाता है, और लंबे समय तक पोलो में सर्वश्रेष्ठ और खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रदान करता रहा है। यह घोषणा ला पेगासस पोलो इंटरनेशनल एक्सपीएल टीम को दुनिया की पहली पेशेवर पोलो लीग की एकमात्र भारतीय स्वामित्व वाली और विदेशी फ्रेंचाइज बनाती है। ला पेगासस पोलो के संरक्षक और संस्थापक संजय ङ्क्षजदल ने कहा कि Argentine Open Polo Championship के साथ साझेदारी को नवीकृत करने के बाद इस खेल में संभावनाएं बढ़ जाएंगी। लीग का संचालन करने वाले ईबीआई मीडिया होङ्क्षल्डग्स के संस्थापक जुआन •ाावालिया ने कहा कि यह एक बहुत ही स्वागत योग्य कदम है और हम संजय ङ्क्षजदल और ला पेगासस पोलो द्वारा खेल को लोकप्रिय बनाने में ²ष्टिकोण और जुनून की सराहना करते हैं। एक्सपीएल 25 सितंबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 5 अक्टूबर को ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना में पिलर पोलो ग्राउंड में खेला जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो