scriptस्टार्टअप्स शुरू करने वालों से सीधे बातचीत करेंगे विशेषज्ञ | Startup New Entrepreneurs Jecrc University Jaipur NassCom | Patrika News

स्टार्टअप्स शुरू करने वालों से सीधे बातचीत करेंगे विशेषज्ञ

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2020 08:28:28 pm

देश के दिग्गज एंटरप्रिन्योर्स करेंगे समस्याओं का समाधान

स्टार्टअप्स शुरू करने वालों से सीधे बातचीत करेंगे विशेषज्ञ

स्टार्टअप्स शुरू करने वालों से सीधे बातचीत करेंगे विशेषज्ञ

जयपुर

स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को समस्याओं के समाधान के लिए ज्यादा तनाव लेना नहीं पड़ेगा। अभी तक प्लेटफॉर्म और गाइडेंस नहीं मिलने से भटकने वाले युवाओं को विशेषज्ञ सहयोग करेंगे। इसके लिए जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी ( JECRC University ) ने एक शुरूआत की है। इसमें केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री और नासकॉम के साथ मिलकर दो दिवसीय एकेडमिक इनक्यूबेटर्स कॉनफेब का आयोजन किया है।
शुक्रवार से शुरू इस इवेंट देश के फेमस एंटरप्रिन्योर्स ने अपनी बात रखे रहे है। इनमें टॉपलाइन एकेडमिक इनक्यूबेटर्स जैसे आईआईटी, आईआईएम, वीआईटी वैलोर, एसआरएम चेन्नई भी शामिल रहे और अपने विचारों शेयर कर रहे है। मेजबान यूनिवर्सिटी के डिजिटल स्ट्रेटेजीस के हेड धीमंत अग्रवाल ने बताया कि इस प्लेटफॉर्म से देश के सभी एकेडमिक इनक्यूबेटर्स की ओर से शुरू स्टार्टअप्स ( startup ) और एंटरप्रिन्योर्स की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। मार्गदर्शन दिया जाएगा।
नए आइडिया पर काम करें युवा

इसमें स्पीकर्स ने वर्चुअल मोड पर समस्याओं सुनी। उनके समाधान बताए। साथ ही नए आइडिया पर काम करने के लिए प्रेरित भी किया। इससे पूर्व केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री के स्टार्टअप हब के सीईओ जीत विजय ने कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस दौरान नासकॉम 10000 स्टार्टअप्स की डायरेक्टर कृतिका मुरुगसेन, इण्डियन एंजेल नेटवर्क के नॉर्थ इण्डिया ऑपरेशंस के हेड सैंद्रो स्टीफेन, एसेंचर वेंचर्स एंड ओपन इन्नोवेशन के एमडी अवनीश शभरवाल, भारत इन्नोवेशन फंड के फाउण्डिंग पार्टनर अश्विन रघुरमन, स्टार्टअप इण्डिया हब इनवेस्ट इण्डिया की हेड आस्था ग्रोवर ने अपने विचार रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो