पूर्व मंत्री के दामाद का ट्रांसफर, रेट ने कांग्रेस के एमएलए और चिकित्सा विभाग को जारी किया नोटिस

पूर्व मंत्री के दामाद का ट्रांसफर, रेट ने कांग्रेस के एमएलए और चिकित्सा विभाग को जारी किया नोटिस

जयपुर। पूर्व मंत्री के दामाद का ट्रांसफर करने पर राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकरण (रेट) ने वर्तमान कांग्रेसी एमएलए और चिकित्सा विभाग के उपसचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अधिकरण ने 29 जुलाई के ट्रांसफर आदेश पर भी रोक लगा दी।


डा. जीवराज मीणा की प्रथम नियुक्ति चिकित्सा अधिकारी मंगाना, प्रतापगढ़ में 16 जुलाई 2013 को हुई थी। वे तब से वहीं पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। जीवराज मीणा पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रहे नंदलाल मीणा के दामाद हैं। चिकित्सा विभाग ने 29 सितंबर 2019 के आदेश से डॉक्टर का मंगाना प्रतापगढ़ से पिंडवाड़ा, सिरोही में ट्रांसफर कर दिया। डॉक्टर के वकील रामप्रताप सैनी ने कहा कि राजनीतिक द्वेषता के चलते ट्रांसफर प्रतापगढ़ से सिरोही कर दिया। राज्य सरकार ने विधिक प्रक्रिया की पालना नहीं की है। इसी वजह से ट्रांसफर आदेश पर रोक लगाई जानी चाहिए।

जिस पर रेट ने 29 सितंबर के ट्रांसफर आदेश पर रोक लगाते हुए प्रतापगढ़ से कांग्रेस एमएलए रामलाल मीणा, चिकित्सा उपसचिव व अतिरिक्त चिकित्सा निदेशक-प्रशासन को नोटिस जारी कर मामले में जवाब देने के आदेश दिए।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned