scriptवेतन कटौती से राज्य कर्मचारियों में आक्रोश, सोशल मीडिया पर करेंगे विरोध | State Employees, Protest, Social Media, Employees Federation | Patrika News

वेतन कटौती से राज्य कर्मचारियों में आक्रोश, सोशल मीडिया पर करेंगे विरोध

locationजयपुरPublished: Sep 04, 2020 08:36:14 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

जयपुर . Covid-19 के चलते सितंबर 2020 से State Employees का एक दिन का वेतन काटने का राज्य कर्मचारियों ने Protest किया है।

Surat Corona : होम आइसोलेशन के 200 कोरोना मरीजों को कोविड सेंटर में किया शिफ्ट

Surat Corona : होम आइसोलेशन के 200 कोरोना मरीजों को कोविड सेंटर में किया शिफ्ट

जयपुर . कोविड-19 ( COVID-19 ) के चलते सितंबर 2020 से राज्य कर्मचारियों ( State Employees ) का एक दिन का वेतन काटने का राज्य कर्मचारियों ने विरोध ( Protest ) किया है। कर्मचारियों का कहना है कि कोविड-19 मुख्यमंत्री सहायता कोष ( Chief Minister’s Rileaf Fund ) में प्रदेश का कर्मचारी पहले से ही स्वेच्छा से अपना अंशदान दे चुका है और इसके बाद भी सरकार ने अपनी मर्जी से कर्मचारियों का मार्च 2020 का वेतन स्थगित कर दिया है। जिसका आज तक भुगतान नहीं किया गया है।

इस संबंध में अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि प्रदेश का राज्य कर्मचारी 30 अक्टूबर 2017 के वेतन कटौती के आदेश से पहले से ही त्रस्त है। उसके प्रतिमाह 5 से 7 हजार रुपए वेतन कटौती हो रही है। ऐसे में एक दिन का वेतन और काटकर सरकार ने कर्मचारियों की कमर ही तोड़ दी है। राठौड़ ने कहा कि सरकार को केवल वेतन कटौती के बारे में ही इक तरफा नहीं सोचना चाहिए बल्कि कर्मचारियों की वाजिब मांगों पर भी विचार करना चाहिए। लंबित मांगों में एक अन्य मांग चयनित वेतनमान का परिलाभ 9, 18 व 27 वर्ष के स्थान पर 8, 16, 24 व 32 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने पर पदोन्नति पद के सामान चयनित वेतनमान देने की है। जिस पर पूर्व में सहमति हो चुकी है।
एक अन्य बयान में महासंघ (एकीकृत) के संयुक्त महामंत्री कपिल चौधरी ने कहा कि वेतन कटौती के विरोध में महासंघ (एकीकृत) स्पीक अप मूवमेंट चलाएगा। जिसके तहत राज्य कर्मचारी फेसबुक, ट्विटर एवं इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया पर वेतन कटौती का विरोध करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो