scriptजयपुर में सजे हस्तियों के स्टेच्यू | Statue of celebrities in Jaipur | Patrika News

जयपुर में सजे हस्तियों के स्टेच्यू

locationजयपुरPublished: Dec 13, 2018 08:21:20 pm

Submitted by:

imran sheikh

नाहरगढ़ वैक्स यूजियम की तर्ज पर शहर में एक और प्रताप सेलेब्रिटी वैक्स यूजियम की शुरुआत की गई। रविवार को बह् पुरी थाना समीप इस यूजियम की ओपनिंग हुई। यूजियम में देश-विदेश की २० याति प्राप्त हस्तियों के पुतले लगाए गए। जिनमें हंसी-ठहाकों के ओवरडोज मिस्टर बीन, बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा, माइकल जैक्सन, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, मदर टेरेसा, बॉलीवुड एक्टर सलमान ाान, हॉलीवुड एक्टर जैकी चैन, स्टार क्रिकेटर सचिनतेंदुलकर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा आदि के स्टेच्यू शामिल किए गए हैं।

celebrity wax museum jaipur

celebrity wax museum jaipur


वैक्स यूजियम में सजे हस्तियों के स्टेच्यू

वैक्स यूजियम में सजे जानी-मानी हस्तियों के २० पुतले

जयपुर
नाहरगढ़ वैक्स यूजियम की तर्ज पर शहर में एक और प्रताप सेलेब्रिटी वैक्स यूजियम की शुरुआत की गई। रविवार को बह् पुरी थाना समीप इस यूजियम की ओपनिंग हुई। यूजियम में देश-विदेश की २० याति प्राप्त हस्तियों के पुतले लगाए गए। जिनमें हंसी-ठहाकों के ओवरडोज मिस्टर बीन, बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा, माइकल जैक्सन, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, मदर टेरेसा, बॉलीवुड एक्टर सलमान ाान, हॉलीवुड एक्टर जैकी चैन, स्टार क्रिकेटर सचिनतेंदुलकर, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा आदि के स्टेच्यू शामिल किए गए हैं। यूजियम के डायरेक्टर प्रताप विश्नोई व मिलाप गोदारा ने बताया कि पर्यटकों को आकर्षित करने के मकसद से ाोले गए वैक्स यूजियम में करीब २० मोम के पुतले रखे गए हैं। इन पुतलों का रंग रूप आकार कुछ ऐसा है कि दे ाने वाले स्वयं पुतलों की ओर आकर्षित हो जाएंगे। हालांकि सचिन तेंदुलकर व सलमान ाान के पुतले दे ाने में ज्यादा नहीं लु ााते हैं। मगर ओबामा, मोदी और मदर टेरेसा के पुतलों लोगों को अपनी ओर ाींचने में कामयाब लगते हैं। पहले दिन यूजियम में विजिटर्स की अच्छी तादाद रही। इस वैक्स यूजियम का आइडिया प्रताप विश्नोई और मिलाप गोदारा का है।
उन्होंने बताया कि शुरुआत में करीब २० पुतलों को जगह दी गई है। कुछ ही महीनों में यहां पर देश-विदेश की जानी-मानी हस्तियों के पुतले सजाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यूजियम में बच्चों के गे स ोलने के लिए ाी अलग से स्पेस बनाया गया है। प्रताप विश्नोई ने कहा कि यूजियम में कभी फिल्मों के जरिए तो कभी एनिमेशन और डेली सोप के रूप में पिछले दो दशकों से मिस्टर बीन लगातार हंसी-ठहाकों का ओवरडोज बच्चों और बड़ों को देते आ रहे हैं। केवल बैकग्राउंड यूजिक के सहारे बिना आवाज वाले इस कैरेक्टर के हाव-भाव और हरकतें ऐसी हैं कि कोई भी हंस-हंस कर लोटपोट हो जाए। इसी बात का ध्यान र ाते हुए यूजियम में उनके पुतले को ाास तरजीह दी गई है। यूजियम में मिस्टर बीन के पुतले के साथ विजिटर्स सेल्फी लेने में आगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो