script

‘आवासन मंडल कराए आमलोगों को सस्ते और गुणवत्ता युक्त आवास उपलब्ध’

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2020 08:40:31 pm

‘हाउस फोर होमलेस’ स्वतंत्रता सेनानी एवं राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष द्वारकादास पुरोहित का सपना था। अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने ईमानदारी से प्रयास किए और अपने बोर्ड अध्यक्ष के कार्यकाल में 50 शहरों में आम आदमी के लिए हजारों घर बनाए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को मानसरोवर के द्वारकादास पार्क में द्वारकादास पुरोहित की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

'आवासन मंडल कराए आमलोगों को सस्ते और गुणवत्ता युक्त आवास उपलब्ध'

‘आवासन मंडल कराए आमलोगों को सस्ते और गुणवत्ता युक्त आवास उपलब्ध’

‘हाउस फोर होमलेस’ स्वतंत्रता सेनानी एवं राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष द्वारकादास पुरोहित का सपना था। अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने ईमानदारी से प्रयास किए और अपने बोर्ड अध्यक्ष के कार्यकाल में 50 शहरों में आम आदमी के लिए हजारों घर बनाए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को मानसरोवर के द्वारकादास पार्क में द्वारकादास पुरोहित की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि महापुरूषों एवं शहीदों की प्रतिमाएं इसलिए लगाई जाती हैं, ताकि उनसे आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिले और वे भी कुछ कर दिखाने का संकल्प ले सकें।
-सस्ती दर पर मिले मकान
गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि गरीब, निम्न मध्यम और मध्यम वर्ग को रहने के लिए छत मिल सके। उन्होंने कहा कि हाउसिंग बोर्ड ऐसी योजनाएं लाए जिनमें आम आदमी को सस्ती दर पर मकान मिल सके। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय हाउसिंग बोर्ड के 22 हजार मकान बिना बिके पड़े रहे। फिर भी बोर्ड नए मकान बनाता रहा। हमारी सरकार आने के बाद हमने नीतिगत फैसला लेकर बोर्ड के अधिकारियों को पहले से बने मकानों को बेचने की जिम्मेदारी दी। मुझे खुशी है कि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में बोर्ड ने पिछले
कुछ महीनों में अच्छा काम किया है।
-बनेगा सेंट्रल पार्क से भी बड़ा पार्क
उन्होंने कहा कि मानसरोवर क्षेत्र के लोगों को एक पार्क की कमी महसूस हो रही थी। इसी को देखते हुए हमारी सरकार ने सेंट्रल पार्क से भी बड़ा पार्क यहां बनाने का फैसला किया है। पार्क बनने के बाद यहां के लोगों को अच्छी सुविधा मिल सकेगी। इस मौके पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के नीतिगत फैसले के बाद आवासन मंडल मजबूत हुआ है और नई योजनाएं तैयार की जा रही हैं। इस दौरान राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने आवासन मंडल की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद मंडल पूरी ऊर्जा के साथ काम कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो