scriptWeather Alert: राजस्थान में पाकिस्तान से 70 KMph की रफ्तार से तीन घंटे में आ रहा है तूफान, देखिए वीडियो | Storm Coming From Pakistan In Rajasthan At Speed Of 70 KMph In Next Three Hours | Patrika News
जयपुर

Weather Alert: राजस्थान में पाकिस्तान से 70 KMph की रफ्तार से तीन घंटे में आ रहा है तूफान, देखिए वीडियो

Weather News: भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने एक नया अलर्ट जारी किया है। अगले चार घंटों में मौसम की स्थिति बहुत ही खतरनाक रूप लेने जा रहा है। केंद्र ने बताया है कि बीकानेर, जैसलमेर, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ जिलों सहित आसपास के क्षेत्र में 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से नया तूफान आ रहा है।

जयपुरMay 28, 2023 / 03:29 pm

Akshita Deora

photo1685258398.jpeg

Weather News: भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने एक नया अलर्ट जारी किया है। अगले चार घंटों में मौसम की स्थिति बहुत ही खतरनाक रूप लेने जा रहा है। केंद्र ने बताया है कि बीकानेर, जैसलमेर, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ जिलों सहित आसपास के क्षेत्र में 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से नया तूफान आ रहा है। ऐसे में एक बार फिर से पाकिस्तान सीमा से सटे जिलों सहित आसपास के कई जिलों में तबाही देखने को मिल सकती है।


मौसम विभाग ने बताया है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 24 घंटों में प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। इन सभी जिलों में आरेंज अलर्ट जारी करते हुए सभी को मौसम अनुरूप काम करने की सलाह दी गई है। विभाग ने बताया है कि अगले तीन से दस घंटे के दौरान बारिश, बिजली, वज्रपात और अंधड़ आने की संभावना जताई गई है।
पाकिस्तान के बावलपुर से बीकानेर पहुंचा तूफान आज खाजूवाला क्षेत्र में बादलों का फुटाव शूरू हुआ है। खाजूवाला और पाकिस्तान बॉर्डर के आसपास में गरज चमक के साथ बारिश शूरू है। आगामी घंटो के दौरान बादलों में फैलाव बढ़ेगा और दोपहर बाद से बीकानेर संभाग के अन्य भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां जोर पकड़ेगी। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहले से ही आंधी और बारिश का आरेंज अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आंधी-बारिश के बाद पाकिस्तान बॉर्डर के पास आया खतरनाक Tornado, देखें वीडियो



शिमला से ज्यादा श्री गंगानगर में ओलावृष्टि
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार श्री गंगानगर में इस महीने शिमला से ज्यादा ओलावृष्टि दर्ज की गई हैं। अब तक 6 बार ओलावृष्टि हुई हैं। पहली ओलावृष्टि 3 मई, दूसरी 5 मई, तीसरी 16 मई, चौथी 18 मई, पांचवी 26 मई और छठी ओलावृष्टि 27 मई को दर्ज की गई हैं। वहीं राजधानी जयपुर में भी दो बार ओलावृष्टि हुई हैं। पूरे प्रदेश की बात करें तो करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा शहरों में ओलावृष्टि देखने को मिली हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lbaw2

Home / Jaipur / Weather Alert: राजस्थान में पाकिस्तान से 70 KMph की रफ्तार से तीन घंटे में आ रहा है तूफान, देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो