scriptलोगों के लिए मुसीबत बने सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु, फिर भिड़े मवेशी भांजे को बचाने में मामा भी घायल | Stray animals roaming the streets | Patrika News

लोगों के लिए मुसीबत बने सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु, फिर भिड़े मवेशी भांजे को बचाने में मामा भी घायल

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2019 08:26:00 pm

Submitted by:

anant

बांसवाड़ा की गली-मोहल्लों में घूमते आवारा पशु लोगों के लिए आफत बने हुए हैं। सड़कों पर बेलगाम हुए आवारा पशुओं के कारण लोगों को रोज कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बीच सड़क पर आवारा पशुओं के होने से यातायात बाधित हो रहा है। सड़क के बीचों-बीच इनके झगड़ने पर तो स्थिति और विकट हो जाती है।

लोगों के लिए मुसीबत बने सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु, फिर भिड़े मवेशी भांजे को बचाने में मामा भी घायल

लोगों के लिए मुसीबत बने सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु, फिर भिड़े मवेशी भांजे को बचाने में मामा भी घायल

बांसवाड़ा की गली-मोहल्लों में घूमते आवारा पशु लोगों के लिए आफत बने हुए हैं। सड़कों पर बेलगाम हुए आवारा पशुओं के कारण लोगों को रोज कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बीच सड़क पर आवारा पशुओं के होने से यातायात बाधित हो रहा है। सड़क के बीचों-बीच इनके झगड़ने पर तो स्थिति और विकट हो जाती है। झगड़ते पशुओं के बीच से होकर सुरक्षित निकलना मुश्किल है। ऐसा नहीं है कि इस समस्या की खबर जिम्मेदारों की कानों तक नहीं है, लेकिन समाधान कुछ भी नहीं हो रहा है।
सड़क पर गुजरते स्कूटर, बाइक, ऑटो और राहगीरों के इनकी चपेट में आकर दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। इन पशुओं के आपस में भिड़ने से ऐसी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिसमें कई लोग जख्मी हो चुके हैं। ऐसी ही एक घटना वार्ड संख्या 38 में हुआ। जब यहां एक बच्चा घर के बाहर खेल रहा था। तभी पास में दो गायें भिड़ गईं। बच्चे को इनकी चपेट से बचाने के लिए उसका मामा जब सामने आया तो एक गाय ने उस पर हमला कर दिया।
खास बात ये है कि सूचना पर पहुंचे पार्षद ने जब नगर परिषद के अधिकारियों को फोन किया तो उन्होंने टीम भेजने की बात तो कही, लेकिन टीम नहीं पहुंची। इससे पहले पुराना बस स्टैंड, चंद्रपोल गेट, आजाद चौक समेत कई इलाकों में आवारा मवेशियों के हमलों में कई लोग जख्मी हो चुके हैं, लेकिन इस समस्या के निराकरण के लिए कोई संजीदगी नहीं दिखाई गई है। पार्षद भोई का कहना है कि वार्ड में बढ़ते लावारिस मवेशियों की धरपकड़ के लिए कई बार मौखिक और लिखित में दिया गया है, लेकिन नगर परिषद में कोई नहीं सुन रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो