संक्रमण के खिलाफ लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती, 124 पर कार्रवाई

दोनों नगर निगम ने खोला मोर्चा, जुर्माना वसूला

चार प्रतिष्ठान सीज

By: Amit Pareek

Updated: 06 Apr 2021, 02:54 PM IST

जयपुर. राजधानी में कोरोना महामारी के बिगड़ते हालात के बीच गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ नगर निगम प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है।
हैरिटेज नगर निगम की ओर से बिना मास्क सामान बेचते एवं खरीदते 93 लोगों पर कार्रवाई की गई। उनसे 48 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया। साथ ही अतिक्रमणकारियों से भी जुर्माना वसूला गया। टीम ने कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर रामगंज बाजार में चार प्रतिष्ठानों को सीज किया। साथ ही प्रत्येक संचालक का चालान काटा गया। हैरिटेज निगम में 48 हजार घरों एवं दुकानों तक कोरोना जागरूकता को लेकर पोस्टर व पर्चे वितरित किए गए।

दो कैंटर सामान जब्त

ग्रेटर नगर निगम की ओर से भी कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर ३१ व्यक्तियों का चालान काटा गया। अस्थाई अतिक्रमण करने वालों से 33 हजार 500 रुपए का कैरिंग चार्ज वसूला गया। इस दौरान दो कैंटर सामान जब्त किया गया। टीम ने विद्याधर नगर जोन क्षेत्र में अम्बाबाड़ी सब्जी मण्डी, विद्याधर नगर सेक्टर नं. 3 व 8, अल्का सिनेमा, वीकेआई रोड और पृथ्वीराज सर्किल पर कार्रवाई की। अस्थाई अतिक्रमण हटवाए गए। सड़क पर कचरा फेंकने वालों व अतिक्रमण करने वालों से कैरिंग चार्ज वसूला गया।

मानसरोवर में भी हटाए अतिक्रमण

वीटी रोड के पास हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर मानसरोवर जोन एवं सतर्कता शाखा की ओर से संयुक्त कार्रवाई कर अतिक्रमण हटवाए गए।

Amit Pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned