कोरोना नियंत्रण के प्रयासों के साथ कड़े फैसले संभव

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार शाम कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। मुख्यमंत्री आवास पर शाम 5 बजे पहले कैबिनेट की बैठक होगी और उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी।

By: Ashish

Published: 04 May 2021, 09:50 PM IST

जयपुर
राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार शाम कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। मुख्यमंत्री आवास पर शाम 5 बजे पहले कैबिनेट की बैठक होगी और उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। मंत्रिमंडल सचिवालय ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि मंगलवार शाम तक बैठक का एजेंडा मंत्रियों को नहीं भेजा गया। इस बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, नियंत्रण के उपायों पर चर्चा करने के साथ ही मंत्रिमंडल के सदस्यों से आगामी कदम के लिए चर्चा कर कोरोना नियंत्रण के लिए अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। राज्य में पाबंदियों को और बढ़ाने को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है। बैठक में विभागीय प्रस्तावों, वैक्सीनेशन समेत अन्य विषयों पर भी चर्चा संभावित है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगलवार को ट्वीट करके यह साफ किया कि भारत सरकार की पूर्ण रणनीति के अभाव के कारण लॉकडाउन ही अब एकमात्र विकल्प है।

प्रोटोकॉल की सख्ती से टूटेगी संक्रमण की चैन

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मंगलवार को ट्वीट करके आमजन को सावचेत किया। गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव को लेकर राष्ट्रीय और विश्वस्तर पर अन्तराष्ट्रीय विशेषज्ञ कह रहे हैं कि सरकारें कितनी ही सुविधाएं बढ़ा लें, कोरोना की रफ्तार चार गुना है। मरीजों के लिए ऑक्सीजन और दवाईयों की कमी बनी रहेगी। गहलोत ने कहा कि हम संक्रमितों की चैन तोड़ने के लिए पूरी ताकत झौंक कर और आमजन के कोरोना प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करने से ही सम्भव होगा जिससे अविलम्ब संख्या में ब्रेक लगेगा अन्यथा स्थिति और भयावह बन सकती है।

गहलोत ने कृपया ध्यान दें से ट्वीट शुरू करते हुए लिखा कि जब कोरोना की पहली वेव आई थी, तब आक्सीजन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर खाली पडे़ रहे थे, लेकिन यह दूसरी लहर बेहद खतरनाक है, जिसमें अधिकांश लोगों को ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री के इस मैसेज के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि राज्य सरकार कैबिनेट की बैठक में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए और कड़े फैसले ले सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned