scriptशिकार के हर मामले मे सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करे: वनमंत्री | Strictest legal action should be taken in every case of hunting: Fores | Patrika News

शिकार के हर मामले मे सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करे: वनमंत्री

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2021 10:08:16 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

जोधपुर संभागीय वन अधिकारियों की बैठकघर घर औषधि योजना की विशेष समीक्षा

शिकार के हर मामले मे सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करे: वनमंत्री

शिकार के हर मामले मे सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करे: वनमंत्री



जयपुर, 18 जून
वन और पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने वन अधिकारियों को कहा कि शिकार के हर मामले में शिकारियों पर सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करें जिससे शिकारियों को उनके जुर्म की सजा मिल सकें। शुक्रवार को जोधपुर में संभाग स्तरीय विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्होंने वन्यजीवों के शिकार से जुड़े मामलों की कानूनी प्रक्रिया की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।
घर-घर औषधि योजना अनूठी पहल
उन्होंने बैठक में घर-घर औषधि योजना की विशेष समीक्षा करते हुए कहा कि यह योजना सरकार की अनूठी पहल है। उनका कहना था कि योजना के तहत परिवारों के बीच चार चुनिंदा औषधीय जड़ी बूटियों के पौधे तुलसी, अश्वगंधा, गिलोय और कालमेघ के पौधे उपलब्ध करवाए जाएंगे। योजना केवल सरकार की ही नहीं, हर घर का अभियान है। इस योजना से प्रदेश में पाई जाने वाल औषधीय पौधों का संरक्षण होगा। उन्होंने मानसून की पौधरोपण तैयारियों की भी जानकारी लेते हुए पौधारोपण के लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए। बैठक में लूणी विधायक महेन्द्रसिंह विश्नोई ने वन्य जीवों के शिकार की रोकथाम के लिए विशेष सजगता से कार्यवाही की बात कही। बैठक में मुख्य वन संरक्षक एआर वी मूर्ति, सीसीएफ हनुमानराम चौधरी, डीएफओ वन्यजीव जोधपुर महेश चौधरी, राजबिहारी मित्तल सहित संभाग के सभी जिला स्तरीय वन अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो