scriptजयपुर समेत देशभर के 10 लाख बैंक कर्मचारी 22 अगस्त को करेंगे हडताल, 5 हजार ब्रांचों के भी ताले नहीं खुलेंगे | Strike: Bank unions call for all-India strike on August 22 | Patrika News

जयपुर समेत देशभर के 10 लाख बैंक कर्मचारी 22 अगस्त को करेंगे हडताल, 5 हजार ब्रांचों के भी ताले नहीं खुलेंगे

locationजयपुरPublished: Aug 19, 2017 04:51:00 pm

Submitted by:

Vijay ram

केंद्र सरकार की बैंकिंग नीतियों का विरोध और ये मांग भी कि जिन औद्योगिक कंपनियों पर 13 लाख करोड़ की जो राशि बकाया है उन पर केस चले…

Bank unions

Bank unions

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के पदाधिकारियों ने एलान किया है कि आगामी 22 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों में देशव्यापी हड़ताल रहेगी। आज यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की ओर से हड़ताल की तैयारियों को लेकर एक बैठक आयोजित की गई।
यहां तारक भवन में हुई इस बैठक में हड़ताल को सफल बनाने की रणनीति तय की गई। बताया जा रहा है कि इस हड़ताल में देशभर के 10 लाख और प्रदेश के 20 हजार बैंककर्मचारी शामिल होंगे। इसके कारण प्रदेश की 5 हजार बैंक शाखाओं के ताले नहीं खुल सकेंगे और प्रदेश में 10 हजार करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित होने का अंदेशा है। गौरतलब है कि बैंककर्मी केंद्र सरकार की बैंकिंग नीतियों का विरोध कर रहे हैं।
बैंककर्मियों का कहना है कि सरकार विलय और निजीकरण के माध्यम से कुछ औद्योगिक घरानों को फायदा पहुंचाना चाहती है. उन्होंने कहा सरकार को चाहिए कि जिन औद्योगिक कंपनियों पर 13 लाख करोड़ की जो राशि बकाया है उन पर आपराधिक मामला दर्ज कर यह राशि वसूलने के लिए ठोस नीति बनाए. अपनी मांगों के समर्थन में बैंक कर्मचारी और अधिकारियों के सभी 9 संगठन इस हड़ताल में शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो