scriptराजस्थान यूनिवर्सिटी में स्विमिंग पूल में डूबने से छात्र की मौत, मचा बवाल, छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन | Student dies after drowning in swimming pool in Rajasthan University, uproar ensues, students protest | Patrika News
जयपुर

राजस्थान यूनिवर्सिटी में स्विमिंग पूल में डूबने से छात्र की मौत, मचा बवाल, छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन

राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत होने के मामले में बवाल मच गया है।

जयपुरJun 28, 2024 / 01:15 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत होने के मामले में बवाल मच गया है। एनएसयूआई की ओर से युवक की मौत होने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सवाल खड़े किए है। एनएसयूआई की ओर से कल शाम से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। रात भर से छात्र नेता धरने पर बैठे रहे और अभी भी कार्यकर्ताओं की ओर से धरना दिया जा रहा है।
एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन झूठ बोल रहा है। विकास की गहराई में डूबने से मौत हुई है। उस वक्त वहां कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। भाटी ने कहा कि स्विमिंग पूल में हर दिन बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और आम लोग पहुंचते हैं। बावजूद इसके यहां सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगाए गए। इससे यूनिवर्सिटी प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आती है।
एनएसयूआई की ओर से मांग की जा रही है कि विकास अपने परिवार में एक मात्र बेटा था और इसके अलावा उसकी दो बहन है। अब परिवार के पास कोई सहारा नहीं बचा है। ऐसे में परिवार को एक करोड़ रुपए की मुआवजा राशि दी जाएं। इसके साथ ही एक सरकारी नौकरी दी जाएं और दोनों बहनों के पढ़ने का खर्च राजस्थान यूनिवर्सिटी उठाएं। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया जाए।
पोस्टमार्टम को लेकर रखी मांग…

विकास के शव को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। एनएसयूआई की ओर से मांग की गई है कि रिटायर्ड डॉक्टर या किसी एसडीएम की निगरानी में पोस्टमार्टम कराया जाए।
कल शाम हुआ था हादसा, जांच जारी..

बता दें कि विकास यादव (21) पुत्र राज मोहन नीमकाथाना का रहने वाला था। वह राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंबेडकर हॉस्टल में रहकर फिजिक्स डिपार्टमेंट से पीजी कर रहा था। पिछले दो महीने से साथियों के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्विमिंग पूल में शाम 5 से 5:45 के बैच में जाता था। स्विमिंग करते हुए गुरुवार शाम अचानक पूल में डूब गया। इसे लेकर कई सवाल खड़े हो गए है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान यूनिवर्सिटी में स्विमिंग पूल में डूबने से छात्र की मौत, मचा बवाल, छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो