script

प्रदेश में 27 अगस्त को होंगे छात्रसंघ चुनाव, 28 को फैसला

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2019 05:06:54 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election ) की तारीखों की घोषणा ( Dates Declared ) हो चुकी है। विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेशभर में 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election On 27th August ) होंगे। जबकि 28 अगस्त को मतगणना और चुनाव परिणाम ( Result Will Declare on 28th August ) की घोषणा होगी।

प्रदेश में 27 अगस्त को होंगे छात्रसंघ चुनाव, 28 को फैसला

प्रदेश में 27 अगस्त को होंगे छात्रसंघ चुनाव, 28 को फैसला

जयपुर। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव ( Student Union Election ) की तारीखों की घोषणा ( Dates Declared ) हो चुकी है। विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेशभर में 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव ( student union election n On 27th August ) होंगे। जबकि 28 अगस्त को मतगणना और चुनाव परिणाम ( Result Will Declare on 28th August ) की घोषणा होगी। इधर, छात्रसंघ चुनावों की तिथियां घोषित होते ही विश्वविद्यालय और कॉलेजों में छात्रनेताओं ने प्रचार-प्रसार की रणनीति पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। साथ ही एबीवीपी, एनएसयूआई के साथ ही अन्य संगठनों ने भी टिकट वितरण को लेकर काम शुरू कर दिया है। वहीं, तिथियां घोषित होते ही संगठनों में बैठकों का दौर भी शुरू हो चुका है।

छात्रसंघ चुनाव 2019-20 का कार्यक्रम
19 अगस्त: मतदाता सूचियों का होगा प्रकाशन
20 अगस्त: मतदाता सूचियों पर दर्ज होगी आपत्तियां
20 अगस्त: मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन
22 अगस्त: उम्मीदवारी के लिए नामाकंन दाखिल करना
22 अगस्त: नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त करना
2& अगस्त: वैध नामांकन सूची का प्रकाशन
2& अगस्त: उम्मीदवार नाम ले सकेंगे वापस
2& अगस्त: शाम को अंतिम उम्मीदवार सूची होगी प्रकाशित
27 अगस्त: सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान
28 अगस्त: सुबह 11 बजे से होगी मतगणना
28 अगस्त: मतगणना के तुरंत बाद परिणाम होंगे जारी
लिंगदोह समिति की सिफारिशों पर होंगे चुनाव
हायर एजुकेशन मिनिस्टर भंवर सिंह भाटी ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार कराए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया के दौरान इस बात पर नजर रखी जाएगी कि चुनावों में लिंगदोह समिति की सिफारिशों की पूरी तरह से पालना हो। चुनाव प्रक्रिया के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की पुख्ती व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। इस बार मतगणना के अगले दिन 28 अगस्त को चुनाव परिणाम जारी होगा।
इनका कहना है:
‘छात्रसंघ चुनावों का कार्यक्रम जारी हो चुका है। एनएसयूआई संगठन मजबूती से छात्रसंघ चुनाव लड़ेगा। जहां तक बात है प्रत्याशियों की घोषणा संबंधी तो जल्द ही इसकी घोषणा हो जाएगी।’
अभिमन्यू पूनिया, प्रदेशाध्यक्ष, एनएसयूआई
‘एबीवीपी ने चुनाव संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर रखी है। संगठन उसी कार्यकर्ता को टिकट देगा, जिसने छात्रों के लिए काम किया है। जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।’
हुश्यार मीणा, प्रांत मंत्री, एबीवीपी

ट्रेंडिंग वीडियो