एबीवीपी-एनएसयूआई चुनाव प्रसार के लिए सोशल मीडिया मैनेजमेंट पर दे रही ध्यान

Arvind Palawat

Updated: 11 Aug 2019, 09:28:05 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India
1/2

जयपुर. छात्रसंघ चुनावों का कार्यक्रम जारी होने के साथ ही एबीवीपी और एनएसयूआई ( ABVP-NSUI ) ने चुनाव प्रचार की रणनीति तेज कर दी है। दोनों ही संगठन अब सोशल मीडिया ( Social Media ) टीमों को मजबूत करने में जुट चुके है। बताया जा रहा है कि एबीवीपी और एनएसयूआई सोशल मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राओं से जुडऩे का प्रयास कर रहे है। हालांकि अभी तक छात्रसंघ प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अभी से संगठन स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है। उधर, छात्रसंघ चुनाव लडऩे के इच्छुक छात्रनेताओं ने भी अपनी-अपनी सोशल मीडिया टीमों को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। रोजाना होने वाले जनसंपर्क, मीटिंग सहित अन्य जानकारियां ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपडेट की जा रही है।
वहीं, रक्षाबंधन के कारण छात्र-छात्राएं अपने गांव जा रहे है। एेसे में छात्रनेता सोशल मीडिया के जरिए उन्हें राजस्थान विश्वविद्यालय से जुड़ी जानकारियां देने के साथ ही रक्षाबंधन और 15 अगस्त की बधाई दे रहे हैं। प्रत्येक छात्रनेता की ओर से मैसेज, व्हाट्सएप, और फेसबुक के जरिए कई मैसेज भेजकर समर्थन देने की अपील की जा रही है। इसके लिए सभी छात्रनेताओं ने समर्थकों की टीम बनाकर सोशल मीडिया के काम के लिए लगा दी है। वहीं, छात्रनेताओं के समर्थक भी फोन या मैसेज करके समर्थन की अपील कर रहे हैं।

इनका कहना है:

'सोशल मीडिया आज के दौर में प्रभावी है। एेसे में एनएसयूआई ने एक स्पेशल आईटी एक्सपर्ट्स की टीम सोशल मीडिया के लिए बनाई है। यह टीम लगातार प्रचार कर अधिक से अधिक स्टूडेंट्स तक पहुंच बना रही है।'

जसविंदर चौधरी, राष्ट्रीय प्रवक्ता, एनएसयूआई

'आज का युग सोशल मीडिया का है। ऐसे में छात्र-छात्राओं से सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करके प्रचार करना आसान होता है। एबीवीपी की ओर से सोशल मीडिया के लिए विशेषज्ञों की टीम बनाई जा रही है। जो सोशल मीडिया के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देगी।'

सज्जन सैनी, ईकाई प्रमुख, एबीवीपी

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned