script

RU Election: …लो हो गई छात्रसंघ प्रत्याशियों की तस्वीर साफ, देखें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

locationजयपुरPublished: Aug 23, 2019 07:06:12 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों ( Rajasthan University Student Union Election ) में नामांकन वापसी के प्रशासन ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची ( Final List of Candidates ) आज शाम जारी कर दी है। अंतिम सूची जारी होने के साथ ही छात्रसंघ प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। अपेक्स छात्रसंघ अध्यक्ष में इस बार भी एनएसयूआई के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।

RU Election: ...लो हो गई छात्रसंघ प्रत्याशियों की तस्वीर साफ, देखें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

RU Election: …लो हो गई छात्रसंघ प्रत्याशियों की तस्वीर साफ, देखें कौन-कौन हैं चुनावी मैदान में

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों ( Rajasthan University Student Union Election ) में नामांकन वापसी के प्रशासन ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची ( Final List of Candidates ) आज शाम जारी कर दी है। अंतिम सूची जारी होने के साथ ही छात्रसंघ प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। अपेक्स छात्रसंघ अध्यक्ष में इस बार भी एनएसयूआई के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है। दरअसल, एनएसयूआई की टिकट पर चुनाव लड़ रहे उत्तम चौधरी के सामने टिकट की दावेदारी जता रहे मुकेश चौधरी और पूजा वर्मा ने भी नामांकन भरा है। आखिरी समय तक काफी मान-मनुहार के बाद भी उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया। एेसे में एनएसयूआई के अध्यक्ष प्रत्याशी के सामने संगठन से जुड़े दो बागी चुनाव लड़ रहे है। वहीं, एबीवीपी के अमित बड़बड़वाल के सामने इस तरह की चुनौती नहीं है। आपको बता दें कि नाम वापसी के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे है। वहीं, उपाध्यक्ष पद पर तीन, महासचिव पर सात, संयुक्त सचिव पर तीन और शोध छात्र प्रतिनिध पर दो प्रत्याशी मैदान में डटे है।
महासचिव पर एबीवीपी को मुश्किल
एक ओर जहां अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के सामने बड़ी चुनौती है तो वहीं दूसरी ओर महासचिव के पद पर एबीवीपी के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती है। एबीवीपी से महासचिव की टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे नितिन कुमार शर्मा ने निर्दलीय ताल ठोक दी है। नामांकन भरने के बाद से ही संगठन और भाजपा के स्तर पर उन्हें बिठाने के हरसंभव प्रयास किए गए, लेकिन आखिरी समय तक नितिन ने नामांकन वापस नहीं लिया। एेसे में एबीवीपी के अरूण कुमार शर्मा के सामने नितिन कुमार शर्मा बतौर बागी चुनाव मैदान में डटे है।
पिछले तीन साल का रिकॉर्ड बागियों के नाम

पिछले वर्ष के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई के बागी विनोद जाखड़ ने अध्यक्ष तो एबीवीपी के बागी आदित्य प्रताप सिंह ने महासचिव पद पर जीत हासिल की थी। वहीं, वर्ष २०१७ चुनाव में बागी पवन यादव और २०१६ चुनाव में बागी अंकित धायल ने जीत हासिल की थी। हालात यह है कि पिछले पांच साल से एबीवीपी अध्यक्ष पद पर जीत हासिल नहीं कर पाई है। वहीं, एनएसयूआई पिछले तीन साल से अध्यक्ष की सीट पर काबिज नहीं हो पाई है।
इनमें होगा मुकाबला:
अध्यक्ष: अमित बड़बड़वाल (एबीवीपी) , उत्तम चौधरी (एनएसयूआई), पूजा वर्मा, मुकेश चौधरी और मनजीत बड़सरा।

उपाध्यक्ष: प्रियंका मीणा (एनएसयूआई), दीपक कुमार (एबीवीपी), कोमल
महासचिव: महावीर प्रसाद गुर्जर (एनएसयूआई), अरुण शर्मा (एबीवीपी), नितिन कुमार शर्मा, जितेंद्र कुमार जीत, अभिषेक मीणा, भूप सिंह गुर्जर, राजेश चौधरी।
संयुक्त सचिव: लक्ष्मी प्रताप खंगारोत (एनएसयूआई), किरण मीणा (एबीवीपी), अशोक चौधरी
शोध छात्र प्रतिनिधि: विक्रम सिंह थालौर और कल्पेश चौधरी।

ट्रेंडिंग वीडियो