scriptछोटे कद से हौंसलों की बड़ी उड़ान…सवा दो फीट की सोनाली लड़ेंगी छात्रसंघ चुनाव | Student Union Election: Rajasthan University, Sonali Kumawat 2.25Ft | Patrika News

छोटे कद से हौंसलों की बड़ी उड़ान…सवा दो फीट की सोनाली लड़ेंगी छात्रसंघ चुनाव

locationजयपुरPublished: Aug 12, 2019 06:23:31 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

प्रदेश के सबसे बड़े महिला महाविद्यालय महारानी कॉलेज ( Maharani College ) की छात्रसंघ अध्यक्ष ( Student Union Election ) का मुकाबला इस बार चर्चा में रहने वाला है। इसका कारण है करीब सवा दो फीट ( 2.25 Feet Height ) की स्टूडेंट सोनाली कुमावत। जी हां, बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट सोनाली इस बार यहां से छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लडऩे जा रही है।

maharani college

छोटे कद से हौंसलों की बड़ी उड़ान…सवा दो फीट की सोनाली लड़ेंगी छात्रसंघ चुनाव

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े महिला महाविद्यालय महारानी कॉलेज ( Maharani College ) की छात्रसंघ अध्यक्ष ( Student Union Election ) का मुकाबला इस बार चर्चा में रहने वाला है। इसका कारण है करीब सवा दो फीट ( 2.25 Feet Height ) की स्टूडेंट सोनाली कुमावत। जी हां, बीए फाइनल ईयर की स्टूडेंट सोनाली इस बार यहां से छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लडऩे जा रही है। नतीजा क्या होगा, यह तो मतगणना के दिन पता चलेगा। लेकिन सोनाली अपने पूरे दम-खम के साथ चुनाव के लिए कैंपेनिंग कर रही है। सोनाली का कहना है महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। एेसे में वह भी किसी से पीछे नहीं रहना चाहती है। अपनी कद-काठी के कारण सोनाली महारानी कॉलेज के साथ ही पूरे राजस्थान यूनिवर्सिटी में चर्चा का विषय बनी हुई है।
अर्थशास्त्र है पसंदीदा विषय
सोनाली बताती है कि अर्थशास्त्र उसका पसंदीदा विषय है। अर्थशास्त्र से जुड़े मुद्दों पर वह अपनी राय भी हर क्षेत्र में लोगों के सामने रखती है। उनका कहना है कि कभी भी उन्होंने अपने कद को लेकर खुद को दूसरों से कमजोर नहीं समझा। यही कारण है कि आज छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लडऩे जा रही है।
आकर्षण का केंद्र बन जाती है सोनाली
दरअसल, इन दिनों छात्रसंघ चुनावों की गहमागहमी चल रही है। एेसे में बड़ी संख्या में गल्र्स के बीच प्रचार करने के लिए छात्रनेता पहुंच रहे है। साथ ही महारानी कॉलेज से चुनाव लडऩे की इच्छुक छात्राएं भी अपना प्रचार कर रही है। एेसे में जब वह चुनाव प्रचार के लिए जाती है तो स्टूडेंट्स के बीच खास आकर्षण होती है। सोनाली कहती है कि उन्हें मतदाताओं का पूरा समर्थन इन चुनावों में मिलेगा।
‘ गल्र्स सेफ्टी पर करूंगी काम’
सोनाली कुमावत का कहना है कि चुनाव जितने के बाद वह सबसे पहले महारानी कॉलेज के साथ ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में गल्र्स सेफ्टी को लेकर काम करेंगी। इसके साथ ही गल्र्स से जुड़े हर उस मुद्दे को उठाया जाएगा, जो गल्र्स का हक है। सोनाली ने मतदाताओं से भी अपील की है कि मतदान सभी का अधिकार है, एेसे में २७ अगस्त को मतदान के दिन सभी मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में कैम्पस और संघटक कॉलेजों में पहुंचकर अपना वोट डालना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो