scriptStudent Union Election: एबीवीपी से अध्यक्ष प्रत्याशी होंगे अमित कुमार बड़बड़वाल | Student Union Election: RUSU, ABVP Amit Kumar Badbadwal, Nsui | Patrika News

Student Union Election: एबीवीपी से अध्यक्ष प्रत्याशी होंगे अमित कुमार बड़बड़वाल

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2019 09:54:23 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव ( Rajasthan University Student Union Election ) के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( ABVP ) ने मंगलवार को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार बड़बड़वाल ( Amit Kumar Badbadwal for President of RUSU ) को प्रत्याशी बनाया है, जबकि दीपक कुमार को उपाध्यक्ष पद पर संगठन ने टिकट दी है।

abvp

Student Union Election: एबीवीपी से अध्यक्ष प्रत्याशी होंगे अमित कुमार बड़बड़वाल

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए अमित कुमार बड़बड़वाल को प्रत्याशी बनाया है, जबकि दीपक कुमार को उपाध्यक्ष पद पर संगठन ने टिकट दी है। वहीं, महासचिव पद पर अभी तक संगठन की एक राय नहीं बनी है, एेसे में बुधवार को दोनों पदों पर प्रत्याशियों की घोषणा होगी। गौरतलब है कि अमित कुमार लॉ कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष रह चुके है। माना जा रहा है कि संयुक्त सचिव के पद पर किसी छात्रा को टिकट दिया जा सकता है।
इधर, टिकट मिलने के बाद अमित कुमार ने कहा कि संगठन ने उनकी वर्षों की मेहनत पर भरोसा जताते हुए टिकट दिया है, जिसे टूटने नहीं दूंगा। अमित ने कहा कि संगठन इस बार पूरे पैनल के साथ विजय होगा। वहीं, उपाध्यक्ष प्रत्याशी दीपक कुमार ने भी जीत का दावा किया है।

पांच साल का सूखा होगा खत्म: तिवाड़ी
एबीवीपी की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवाड़ी ने कहा कि इस बार संगठन के पांच साल का सूखा खत्म होगा और पूरे पैनल के साथ विद्यार्थी परिषद की जीत होगी। वहीं, इस दौरान प्रांत मंत्री हुश्यार मीणा ने आगामी छात्रसंघ चुनाव को लेकर एबीवीपी की ओर से जारी किए घोषणा पत्र को जारी करते हुए वे मुद्दे बताए, जिन्हें लेकर एबीवीपी कैम्पस और संघठक कॉलेजों में जाएगी। साथ ही ईकाई अध्यक्ष सज्जन कुमार सैनी ने पिछले एक वर्ष में संगठन की ओर से किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

23 हजार 562 मतदाता करेंगे फैसला
मंगलवार शाम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मतदाता सूचियों पर दर्ज आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम मतदाता सूचियां प्रकाशित की। इसके अनुसार कुल 23 हजार 562 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। अंतिम सूची में महारानी कॉलेज में सबसे ज्यादा 6368 मतदाता है। वहीं, महाराजा कॉलेज में 2723, कॉमर्स कॉलेज में 4340, राजस्थान कॉलेज में 3420, लॉ कॉलेज मॉर्निंग में 554, लॉ कॉलेज ईवनिंग में 636 औश्र फाईव ईयर लॉ कॉलेज में 536 मतदाता है। साथ ही 291 रिसर्च स्कॉलर चुनावों में वोट डालेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो