scriptStudent Union Election: छात्रसंघ अध्यक्ष की पहली मांग पूरी, अब 11 सितंबर को होगी एमपेट | Student Union Election: RUSU, MPAT on 11 September | Patrika News

Student Union Election: छात्रसंघ अध्यक्ष की पहली मांग पूरी, अब 11 सितंबर को होगी एमपेट

locationजयपुरPublished: Aug 30, 2019 06:39:06 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

Student Union Election: राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) की नव निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ( Student Union President ) की ओर से शपथ ग्रहण करते ही उठाई गई पहली मांग को कुलपति ने पूरा कर दिया है।

Student Union Election: छात्रसंघ अध्यक्ष की पहली मांग पूरी, अब 11 सितंबर को होगी एमपेट

Student Union Election: छात्रसंघ अध्यक्ष की पहली मांग पूरी, अब 11 सितंबर को होगी एमपेट

जयपुर। Student Union Election: राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) की नव निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ( Student Union President ) की ओर से शपथ ग्रहण करते ही उठाई गई पहली मांग को कुलपति ने पूरा कर दिया है। दरअसल, दो दिन पहले जब पूजा वर्मा शपथ ले रही थी, तो उन्होंने कुलपति से चार सितंबर को होने वाली एमपेट परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी। एेसे में आज प्रशासन ने परीक्षा को चार सितंबर की बजाय अब 11 सितंबर को आयोजित कराने का निर्णय लिया है। एमपेट परीक्षा तिथि संशोधन के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए है।
प्रशासन ने जारी कर दिए थे एडमिट कार्ड
परीक्षा तिथि में संशोधन करने से एक दिन पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए थे। परीक्षा से संबंधित विस्तृत कार्यक्रम विश्वविद्याल की वेबसाइट पर तीन सितंबर को जारी किया जाएगा। साथ ही विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि चार सितंबर के लिए जारी किए गए प्रवेश पत्र ही नई संशोधित तिथि के लिए भी मान्य होंगे।
इसलिए उठाई थी मांग
दरअसल, लंबे समय बाद एमपेट की परीक्षा हो रही है। प्रशासन ने इसी माह फॉर्म भरवाए थे और उसके बाद चार सितंबर की परीक्षा तिथि घोषित कर दी। एेसे में पूजा की मांग थी कि विद्यार्थी छात्रसंघ चुनाव में व्यस्त थे और अब पांच दिन बाद होने वाली परीक्षा की तैयारी के लिए समय मिलना चाहिए। इसी मांग को पूजा ने शपथ के बाद कुलपति के सामने रखा। उस समय कुलपति ने एमपेट कमेटी के कन्वीनर से वार्ता करने का आश्वासन दिया था।
इधर, गणेश चतुर्थी को रहेगा अवकाश
इसके साथ ही कुलपति प्रो. आर. के. कोठारी ने पूर्व में रद्द किए गणेश चतुर्थी के अवकाश में संशोधन करते हुए इस दिन विवि. में अवकाश रखने की घोषणा की है। इसके स्थान पर 14 सितंबर को द्वितीय शनिवार को रहने वाले अवकाश के दिन विश्वविद्यालय में कार्य दिवस रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो