scriptस्टूडेंट्स को मिले I ndustry Experts के टिप्स | Students get tips from I ndustry Experts | Patrika News

स्टूडेंट्स को मिले I ndustry Experts के टिप्स

locationजयपुरPublished: May 09, 2021 06:05:09 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पांच दिवसीय मोटिवेशनल वेबिनार सीरिज आयोजित

स्टूडेंट्स को मिले I ndustry Experts के टिप्स

स्टूडेंट्स को मिले I ndustry Experts के टिप्स



जयपुर, 09 मई। पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स की ओर से पांच दिवसीय मोटिवेशनल वेबिनार सीरीज आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री, करियर, लर्निंग व पर्सनेलिटी डवलपमेंट जैसे विषयों के बारे में जानकारी दी। सीरिज के वक्ताओं में फस्र्ट एक्ट ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर एसके दत्त, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के पूर्व सीनियर वाइस प्रेसीडेंट स्ट्रेटेजी संजय यशरॉय, एसपी जैन स्कूल ऑफ ग्लोबल मैनेजमेंट के प्रोफेसर शमीस दलाल, अशोक लीलेंड में सार्क के इंटरनेशनल ऑपरेशन के प्रमुख सुजान रॉय शामिल थे।
एसके दत्त ने ‘अवेयरनेस अबाउट इंडस्ट्रीज एंड करियर डवलपमेंट ऑफ स्टूडेंट्सÓ विषय पर अपनी स्पीच में इंडस्ट्री के विविध पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर स्टूडेंट्स को सॉफ्ट स्किल बिल्डिंग एप्लीकेशंस व कोर्सेज के बारे में बताया। उन्होंने करियर में रिस्क व जिम्मेदारी लेने की महत्ता को भी रेखांकित किया।
संजय यशरॉय की टॉक ‘चैलेंजेज ऑफ द कॉरपोरेट वल्र्ड, की स्किल्स फॉर प्रोबेबल सक्सेस एंड मैनेजिंग एक्सपेटेशनÓ विषय पर थी। उन्होंने कॉरपोरेट जगत में आने वाली चुनौतियों व प्रतिस्पर्धा के बारे में बताया। उन्होंने कॅरियर डवलपमेंट व लक्ष्य को हासिल किए जाने के टिप्स भी दिए। शमीस दलाल ने लर्निंग ‘थू्र एप्लीकेशनÓ विषयक टॉक में लर्निंग व एजुकेशन के बीच के अंतर को समझाया। इसी प्रकार सुजान रॉय ने ‘कंज्यूमर कनेक्ट इन ए डिजिटल वल्र्ड Ó विषय पर अपनी स्पीच में बिजनेस मॉडल और इसमें ब्रांड्स व डिजिटल मार्केटिंग की भूमिका को रेखांकित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो