स्टूडेंट्स ने जाने ऑनलाइन इंटरव्यू के आस्पेक्ट


एक्सपट्र्स ने दिए ऑनलाइन इंटरव्यूज के टिप्स।

By: Rakhi Hajela

Published: 14 Sep 2020, 07:18 PM IST


कोरोनाकाल में स्टूडेंट्स को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए स्वयं को तैयार करने की कवायद बड़े स्तर पर एवं शिद्दत से शुरू कर देनी चाहिएए संभवत: ये दौर लंबे समय तक चले एवं इस दौरान प्लेसमेंट इसी तर्ज पर हो। कुछ ऐसी ही बातें कही प्लेसमेंट एक्सपट्र्स ने। वे सोमवार को वाटिका स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की ओर से कोरोनाकाल में प्लेसमेंट एवं इंटरव्यू विषय पर आयोजित वेबिनार में स्टूडेंट्स को संबोधित कर रहे थे। एक्सपट्र्स ने स्टूडेंट्स को ऑनलाइन के जरिये डमी इंटरव्यू की तैयारी किए जाने की सलाह समेत अन्य कई टिप्स दिए। इस मौके पर देश भर से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स वेबिनार में शामिल हुए तथा प्लेसमेंट एवं इंटरव्यू से जुड़े विभिन्न मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त की। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी की ओर से वेबीनार की सीरीज नियमित रूप से चलाई जा रही है, जिसके तहत शिक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर ख्यातिप्राप्त एक्सपट्र्स के साथ इस तरह के सेशन आयोजित किए जा रहे हैं।
फोर्थ ईयर स्टूडेंट्स के लिए जरूरी
इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन डॉ. अंशु सुराणा ने कहा कि इंजीनियरिंग के फोर्थ ईयर स्टूडेंट्स के लिए अभी से तैयारी करने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के इंटरव्यू की तैयारी के लिए एक सटीक डमी पैनल के सामने स्टूडेंट्स को परफॉर्म करना चाहिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने मैनेजमेंट एवं फार्मेसी के भी फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के लिए इस तरह की तैयारी शुरू किए जाने की आवश्यक्ता बताई।
स्किल्ड के लिए जॉब्स प्र्याप्त
एक्सपट्र्स ने कहा कि वर्तमान में भले की कोरोनाकाल चल रहा हो लेकिन बाजार में स्किल्ड स्टूडेंट्स के लिए जॉब्स की कोई कमी नहीं है। उन्होंने यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट के आंकड़ों के जरिए बताया कि बड़े पैमाने पर बच्चे इस दौर में भी बेहतर स्थानों पर प्लेस हुए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इंडस्ट्रीज में स्किल्ड लोगों की सर्वाधिक आवश्यक्ता होगी।.

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned