scriptStudents of Maharani College demand suspension of SHO | 'मैं और मेरी सहेली घर जाने के लिए कॉलेज से निकले तो बाइक पर एक लड़का आया और...' | Patrika News

'मैं और मेरी सहेली घर जाने के लिए कॉलेज से निकले तो बाइक पर एक लड़का आया और...'

‘ महारानी कॉलेज गेट पर छात्राओं से बेहूदा हरकत किए जाने का यह पहला मामला नहीं है। आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं। कुछ दिन पहले मैं और मेरी सहेली घर जाने के लिए कॉलेज से निकले तो उसी समय बाइक पर एक लड़का आया और पता पूछने के बहाने रुक गया।

जयपुर

Updated: June 07, 2022 02:30:20 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
‘ महारानी कॉलेज गेट पर छात्राओं से बेहूदा हरकत किए जाने का यह पहला मामला नहीं है। आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं। कुछ दिन पहले मैं और मेरी सहेली घर जाने के लिए कॉलेज से निकले तो उसी समय बाइक पर एक लड़का आया और पता पूछने के बहाने रुक गया। हम दोनों उसे पता बता ही रहे थे कि अचानक उसने मुझ पर हाथ मारा। फिर भद्दी बातें करने लगा। हम दोनों डर गए और वापस कॉलेज में अंदर आए। यहां सिक्योरिटी गार्ड को बताया तो उन्होंने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते, यह कॉलेज के बाहर का मामला है। कॉलेज के अंदर और बाहर तीन-चार लोगों को बताया लेकिन उन्होंने भी कोई मदद नहीं की। वह लड़का चार बार आया। हम दोनों बहुत डर गए थे। सब कह रहे थे- इट्स नॉर्मल..इस पर ध्यान मत दो। ’

collage_girl.jpg

महारानी कॉलेज की छात्राओं से छेड़छाड़ का हाल ही एक मामला सामने आने के बाद अब और लड़कियां भी अपने साथ हुई छेड़छाड़ पर मुखर हो रही हैं। छात्राओं का कहना है कि यह पहली घटना नहीं बल्कि आए दिन इस तरह के वाकये हो रहे हैं। कॉलेज प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों ही सुरक्षा मुहैया करवाने में विफल रहे हैं। ऐसे में हम खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

महारानी कॉलेज के बाहर युवक की बेहूदा हरकत, 2 लड़कियों ने कॉल करने के बहाने बनाया वीडियो, हुआ वायरल

एसएचओ को सस्पेंड करने की मांग
शिक्षण संस्थानों में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सोमवार एबीवीपी ने राजस्थान विश्वविद्यालय में कुलपति सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा। एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार सिंह मीणा ने बताया कि मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने वाले एसएचओ को सस्पेंड करने व शिक्षण संस्थानों के बाहर निर्भया स्क्वायड की तैनाती, सभी महिला कॉलेजों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाने सहित अन्य मांगें की गई हैं। विवि प्रशासन से कालेज व महिला छात्रावासों में महिला गार्ड व कैमरे लगाने की मांग रखी। प्रदर्शन के दौरान राजस्थान विवि इकाई अध्यक्ष भारत भूषण, सचिव महेंद्र चौधरी व अन्य मौजूद रहे। वहीं छात्रनेता निर्मल चौधरी के नेतृत्व में भी छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया।

प्राचार्य ने लिखा पुलिस कमिश्नर को पत्र
वहीं, छात्राओं के आक्रोश को देखते हुए कॉलेज प्राचार्य आभा जैन भी सोमवार को बैकफुट पर नजर आईं। उन्होंने पुलिस चौकी, महिला सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती, कॉलेज के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने को लेकर पुलिस कमिश्नर को पत्र भी लिखा।

पुलिस ने की मामले में लीपापोती : किरोड़ी
राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट कर कहा कि बेटियों से अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा देने वाली कांग्रेस सरकार ने अल्पसंख्यक अपराधी को बचाने के लिए कमजोर धारा में मुकदमा दर्ज कर लीपापोती की है।

टोल फ्री नंबर 1090 पर करें शिकायत
एडिशनल डीसीपी सुनीता चौधरी ने कहा कि स्कूल-कॉलेजों के बाहर और आस-पास निर्भया स्क्वायड टीम का मूवमेंट रहेगा। इसके लिए अलग-अलग टीम को जिम्मेदारी दी गई है। स्कूल, कॉलेज ही नहीं, बाजार, पार्क, पर्यटन स्थल सहित कहीं पर भी महिलाओं और छात्राओं से अभद्रता करने, छेड़छाड़ करने या फिर अन्य किसी घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ टोल फ्री नंबर 1090 पर सूचना दी जा सकती है।

फोटो- प्रतीकात्मक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: बीजेपी ऐसे भिखारियों का हाथ पकड़कर खुद को बता रही महाशक्ति.. ‘सामना’ के जरिए फिर शिवसेना ने कसा तंजAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: शिवसेना के पुणे शहर प्रमुख संजय मोरे ने खुलेआम दी धमकी, कहा- बागी विधायकों के दफ्तरों पर करेंगे हमला, किसी को नहीं छोड़ेंगेMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.