scriptस्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों की होगी ऑनलाइन पढ़ाई | Students of Swami Vivekananda Government Model School will study onlin | Patrika News

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों की होगी ऑनलाइन पढ़ाई

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2020 03:23:50 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शुरू होगी ऑनलाइन क्लासमहात्मा गांधी राजकीय विद्यालयों में भी ऑनलाइन क्लास

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों की होगी ऑनलाइन पढ़ाई

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों की होगी ऑनलाइन पढ़ाई


कोविड 19 के संक्रमण के बीच जहां एक ओर प्रदेश में विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर स्कूलों में एडमिशन प्रोसेस भी चल रहा है। कोविड के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित नहीं हो इसलिए प्रदेश के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूलों और महात्मा गांधी राजकीय विद्यालयों में अब कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन किया जाएगा। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक एमआर बगडि़या ने इस संबंध में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह स्कूलों में कक्षाओं का ऑनलाइन संचालन शुरू करवाना सुनिश्चित करवाएं। कक्षाओं का संचालन टाइम टेबल बनाकर करवाया जाएगा। स्कूल के संस्था प्रधानों के लिए आवश्यक होगा कि वह हर विद्यार्थी को ऑनलाइन क्लास से जोड़े। शिक्षकों को नियमित रूप से आनॅलाइन क्लास लेनी होगी। शिक्षक उन्हें होमवर्क भी देंगे।
विद्यार्थियों को करना होगा कॉल

ऑनलाइन क्लास में सभी विषय शामिल किए जाएंगेए साथ ही शिक्षकों और संस्था प्रधानों के लिए जरूरी होगा कि वह रोजाना कम से कम 10 विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से बात करें। ऑनलाइन क्लास के माध्यम से चलाए जा रहे कोर्स की रिपोर्ट बनाई जाएगी और संस्था प्रधान को हर 15 दिन में रिपोर्ट जिला कार्यालय और परिषद मुख्यालय को भेजनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो