scriptपहले निशुल्क कोचिंग! फिर फीस देने के बाद भी नहीं लगी क्लास, छात्रों ने जमकर किया हंगामा | Students Protest Against Coaching Center to Fees Return in Jaipur | Patrika News
जयपुर

पहले निशुल्क कोचिंग! फिर फीस देने के बाद भी नहीं लगी क्लास, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

Jaipur News in Hindi : राजधानी के महेश नगर थानाक्षेत्र के एक कोचिंग सेंटर का फीस लेकर क्लास ना लगाने का मामला सामने आया है। शुरुआत में पढ़ाई करवाने व बाद में कोर्स अधूरा छोड़ने पर गुस्साए छात्र-छात्राओं ने फीस वापसी को लेकर गुरुवार को हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग संचालक से मामले में पूछताछ की. साथ ही छात्रों को उनकी फीस वापिस दिलवाने का आश्वासन दिलाया।

जयपुरJul 11, 2019 / 11:06 pm

rohit sharma

protest

पहले निशुल्क कोचिंग! फिर फीस देने के बाद भी नहीं लगी क्लास, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

जयपुर। राजधानी के महेश नगर थानाक्षेत्र के एक कोचिंग सेंटर का फीस लेकर क्लास ना लगाने का मामला सामने आया है। शुरुआत में पढ़ाई करवाने व बाद में कोर्स अधूरा छोड़ने पर गुस्साए छात्र-छात्राओं ने फीस वापसी को लेकर गुरुवार को हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग संचालक से मामले में पूछताछ की. साथ ही छात्रों को उनकी फीस वापिस दिलवाने का आश्वासन दिलाया।
शहर के रिद्धि-सिद्धि चौराहे स्थित एक वेलफेयर सोसायटी ने कुछ महीनों पहले छात्रों को IAS , RAS व अन्य परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए निशुल्क कोचिंग की सुविधा शुरू की थी। शुरुआत में कोचिंग का लक्ष्य गरीब छात्रों को मुफ्त में परीक्षा की तैयारी करवाना था। परीक्षा की तैयारी के लिये दर्जनों छात्र-छात्राओं ने एडमिशन लिया था। लेकिन बाद में कोचिंग की शुरुआत करने वाले संस्थापकों ने कोचिंग छोड़ दिया ऐसे में कोचिंग की जिम्मेदारी सोसायटी के अन्य सदस्यों ने ले ली।
वहीं, निशुल्क शिक्षा देने वाले कोचिंग संचालक सदस्यों ने छात्रों से फीस देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। ऐसे में छात्रों का आरोप है कि उन्होंने कोचिंग में फीस जमा करवा दी उसके बाद भी उन्हें कोई शिक्षक पढ़ाने नहीं आ रहा। जब उन्होंने कोचिंग संचालक से अपनी फीस मांगी तो लगातार टरकाया जाता रहा। गुरुवार शाम कोचिंग में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राएं यहां पहुंचे और फीस वापसी को लेकर हंगामा शुरु कर दिया।
पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना मिलते ही महेश नगर पुलिस ने कोचिंग संचालक से थाने में बुलाकर मामले की जानकारी ली। साथ ही अपनी मौजूदगी में छात्रों को फीस वापिस दिलवाने का आश्वासन दिलाया।

Home / Jaipur / पहले निशुल्क कोचिंग! फिर फीस देने के बाद भी नहीं लगी क्लास, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो