scriptप्रधानमंत्री के दौरे के दो दिन बाद राजस्थान में उग्र हुए छात्र, मोदी के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन | students protest against mismanagement of B.R.Mirdha Govt. College | Patrika News

प्रधानमंत्री के दौरे के दो दिन बाद राजस्थान में उग्र हुए छात्र, मोदी के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2018 01:27:39 pm

Submitted by:

rajesh walia

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

protest
नागौर
राजस्थान के नागौर जिले में सोमवार बीआर मिर्धा कॉलेज के सामने एनएसयूआई कार्यकताओं ने छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। छात्रों नेे सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध दर्ज कराया। इससे पहले छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र डूकिया के नेतृत्व में कार्यकर्ता कॉलेज में जमा हुए। जिनको संबोधित करते हुए डूकिया ने कहा कि राज्य सरकार छात्र हितों को लेकर गंभीर नहीं है। करीब 30 मिनट तक मुख्यद्वार पर हुए प्रदर्शन से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
रिक्त पड़े व्याख्याताओं के पद
छात्रों ने कहा कि दो दिन पहले जयपुर आए प्रधानमंत्री ने भी युवा पीढ़ी के लिए कोई घोषणा नहीं की, जिसके कारण युवा निराश हैं। इसी वजह से उन्हें विरोध प्रदर्शन का रास्ता चुनना पड़ा। इसके अलावा छात्रों ने बताया कि पिछले दो सालों से कॉलेज विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति अटकी हुई है। एक ओर जहां नया शिक्षा सत्र शुरू होने वाला है वहीं कॉलेज में व्याख्याताओं के पद रिक्त पड़े हैं। इससे बुरा हाल और क्या हो सकता है कि विधि कॉलेज में तो प्राचार्य तक नहीं है।
READ: राजस्थान क्रिकेट का ‘कबूतरबाज़ी’ रैकेट कनेक्शन! ‘दिग्गज’ क्रिकेटर्स ने अपनाया फर्ज़ीवाड़े का ‘नायाब’ तरीका, खुलासे ने

दो साल से अटकी छात्रों की मांगें
खबरों के मुताबिक छात्रों कि मुख्य मांगें पिछले दो साल से अटकी हुई हैं। छात्रों की मांग है कि कॉलेज विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति जल्द दिलाई जाए। कॉलेज में व्याख्याताओं के रिक्त पद भरने, विधि कॉलेज के प्राचार्य की प्रतिनियुक्ति समाप्त करने, सभी वर्गों में प्रथम वर्ष की सीटें बढ़ाने, 45 वर्ष से कम आयु की महिला व्याख्याता कि नियुक्ति की जाए, जिससे एनसीसी महिला वापस आ सके। साथ ही इसी तरह की अन्य मांगों लेकर छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है।

ट्रेंडिंग वीडियो