scriptइस विश्वविद्यालय ने परीक्षा लिए बिना पास किए विद्यार्थी | Students took this university without passing exam | Patrika News

इस विश्वविद्यालय ने परीक्षा लिए बिना पास किए विद्यार्थी

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2020 07:44:57 pm

Submitted by:

Subhash Raj

जयपुर. कौशल शिक्षा देने वाले राज्य के एक विश्वविद्यालय ने कोरोना काल में बाधित हुई पढ़ाई को देखते हुए अपने पंजीकृत विद्यार्थियों को बिना परीक्षा अगले सेमेस्टर में भेज दिया है।

इस विश्वविद्यालय ने परीक्षा लिए बिना पास किए विद्यार्थी

इस विश्वविद्यालय ने परीक्षा लिए बिना पास किए विद्यार्थी

राजस्थान राज्य आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ललित के. पंवार के अनुसार विश्वविद्यालय पंजीकृत विद्यार्थियों को बिना परीक्षा दिये अगले सेमेस्टर में पदोन्नत करने का अवसर दिया गया है। पंवार ने विश्वविद्यालय अधिकारियों की बैठक में बताया कि विश्वविद्यालय सेमेस्टर की पढ़ाई एक अगस्त से प्रारम्भ होगी तथा विश्वविद्यालय में नये एनरोलमेंट और प्रथम सेमेस्टर की कक्षाएं एक सितम्बर 2020 से शुरू होगी।
विश्वव्यापी कोविड- 19 महामारी से कौशल शिक्षा में उत्पन्न गतिरोध को ध्यान में रखते हुए जुलाई 2020 में प्रस्तावित बसंत 2020 परीक्षा का निर्णय अगस्त माह में कोविड- 19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को मदेद्नजर रखते हुए लिया जाएगा। विश्वविद्यालय से सम्बद्ध विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के संचालकों से सम्पर्क करने पर ज्ञात हुआ कि विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत् विद्यार्थी विश्वव्यापी कोविड- 19 महामारी के फलस्वरूप लॉकडाउन में अपने घरों को प्रस्थान कर गए हैं। अनेक विद्यार्थी राजस्थान के बाहर के अन्य राज्यों के तथा राज्य के विभिन्न जिलों के है। अधिकांश विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करते हैं, इसलिए ऑनलाइन अध्ययन का पूरा लाभ नहीं उठा पा रहे हैं तथा न ही उनका आगामी दो-तीन माह में शिक्षण संस्थान में आना सम्भव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो