scriptबोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स यूं हासिल कर सकेंगे अच्छे अंक… | Students will be able to score good marks in the board exam ... | Patrika News

बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स यूं हासिल कर सकेंगे अच्छे अंक…

locationजयपुरPublished: Jan 12, 2020 06:58:04 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

अक्सर देखने में आता है कि स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा से पहले इस दबाव में होते है कि प्रश्नों का उत्तर किस तरह से दें। लेकिन अब सीबीएसई की तर्ज पर राजस्थान बोर्ड भी पिछली परीक्षाओं के टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं स्टूडेंट्स को दिखाएगा।

बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स यूं हासिल कर सकेंगे अच्छे अंक...

बोर्ड परीक्षा में स्टूडेंट्स यूं हासिल कर सकेंगे अच्छे अंक…

जयपुर। अक्सर देखने में आता है कि स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षा से पहले इस दबाव में होते है कि प्रश्नों का उत्तर किस तरह से दें। लेकिन अब सीबीएसई की तर्ज पर राजस्थान बोर्ड भी पिछली परीक्षाओं के टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं स्टूडेंट्स को दिखाएगा। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स की मार्कशीट दिखाने का मकसद है कि आगामी परीक्षा में स्टूडेंट्स अपना बेहतर प्रदर्शन कर सके।
इस नवाचार को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि जिन बच्चों ने टॉप किया है उनकी कॉपियों को ऑनलाइन करने का मकसद है कि 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी यह देख सके कि टॉपर्स ने किस तरह से प्रश्नों के उत्तर दिए थे। उनका कहना है कि टॉपर्स की उत्तर पुस्तिकाएं पढ़ने के बाद निश्चित रूप से बच्चों में ऊर्जा का संचार होगा और वो परीक्षा को लेकर खुद को और भी ज्यादा अपग्रेड कर सकेंगे। टॉपर्स की कॉपियों को शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो