Sukhbir Singh Jaunapuria : स्वास्थ्य और सोच से ‘पॉजिटिव’ सांसद, 'कटाक्ष' करने वालों को दिया जवाब, देखें ताज़ा VIDEOS

- चर्चा में बने हुए हैं सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे टोंक-सवाईमाधोपुर से भाजपा सांसद, संक्रमित होने के बाद भी जारी है वीडियो पोस्ट का सिलसिला, पहले की बातों पर आज भी कायम हैं सांसद, फिर बताये नए तरीके, खुद के संक्रमित होने की भी बताई वजह, कीचड स्नान- शंख बजाने- कच्चे पत्ते चबाने की दे चुके हैं सलाह, फिर किया प्राकृतिक तरीकों से इम्यूनिटी बढ़ाने का दावा

 

By: nakul

Published: 16 Sep 2020, 10:54 AM IST

 जयपुर।

कोरोना संक्रमित होने के बाद भी सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया का सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट डालने का सिलसिला जारी है। सांसद ने एक बार फिर एक के बाद एक कई वीडियो पोस्ट करते हुए प्राकृतिक तरीकों से कोरोना संक्रमण से निजात पाने पर जोर दिया है।

गौरतलब है कि सांसद पहले ही कीचड स्नान करके, शंख बजाकर और कच्चे पत्ते चबाकर इम्यूनिटी बढाने के वीडियो पोस्ट कर चुके हैं। हालांकि इन उपायों से लोगों को जागरूक करने के बाद उन्हें खुद को कोरोना संक्रमित होने के बाद से वे फिर चर्चा में बने हुए हैं।

बात पर कायम, नए वीडियो जारी
सांसद जौनापुरिया ने कोरोना पॉजिटिव होने के बाद के दैनिक गतिविधियों से जुड़े कई ताज़ा वीडियो साझा किये हैं। इस दौरान वे कोरोना से लड़ने के पहले बताये गए उपायों पर कायम रहे। उन्होंने कहा कि वे ना तो कोई तांत्रिक हैं और ना ही कोई बाबा और ना ही कोरोना की कोई वैक्सीन बना रहे हैं। कांग्रेस व अन्य लोग उनकी बातों और सुझाए गए उपायों को गलत तरह से प्रचारित कर रहे हैं। 

इसलिए हुए संक्रमण का शिकार
सांसद ने एक वीडियो में संक्रमित होने का कारण भी बताया है। उन्होंने कहा कि वे 9 से 11 सितम्बर तक टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे। वहां कई कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान कई लोगों ने स्पर्श करते हुए मुलाक़ात की जिन्हें वे मना नहीं कर सके। कुछ मौकों पर मास्क भी नहीं लगाया। फिर 13 सितम्बर को लोकसभा में हुए कोरोना जांच में पॉजिटिव करार दिया गया। संसद ने कहा कि पॉजिटिव निकलने के बाद भी वे स्वयं स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

फिर बताये प्राकृतिक तरीके
ताज़ा वीडियो में सांसद एक बार फिर प्राकृतिक तरीकों से कोरोना से निजात पाने और इम्यूनिटी बढाने की बात कहते दिख रहे हैं। एक वीडियो में वे प्राकृतिक जड़ीबूटियों व घरेलू सामग्रीयों से इम्यूनिटी बूस्टर पेय बनाकर पीते दिख रहे हैं तो एक वीडियो में वे योगासन करते नज़र आ रहे हैं।

इसी तरह से एक वीडियो में उन्होंने खुद के साइक्लिंग पर निकलने का वीडियो भी साझा किया है। उन्होंने लोगों को संक्रमण से बचने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा धूप लेने की सलाह भी दी।

एक अन्य वीडियो में वे हरी सब्जियां खाते भी दिखाई दिए। उन्होंने दावा किया कि पकी हुई सब्जियों से ज़्यादा कच्ची सब्जियां सेहत के लिए ज़्यादा फायदेमंद होती हैं। इन वीडियो के ज़रिये सांसद ने भरोसा दिलाया कि वे पूरी तरह से फिट हैं और अपना पूरा ख्याल रख रहे हैं।

Corona virus
Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned