समर्थकों को पसंद नहीं आए पायलट के नरम तेवर, ट्विटर पर कम हुए लाइक-शेयर

'सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं' वाले ट्वीटर पोस्ट को मिले थे 3 लाख से ज्यादा लाइक, अब हर पोस्ट पर रहता है 5 से 10 हजार लाइक का आंकड़ा

By: firoz shaifi

Updated: 23 Sep 2020, 11:04 AM IST

फिरोज सैफी/जयपुर।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और राज्य के डिप़्टी सीएम सचिन पायलट का युवाओं में खासा क्रेज हैं। कांग्रेस पार्टी में पायलट को युवा वर्ग में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। पार्टी में भी उनको यूथ आईकॉन के तौर पर देखा जाता है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट को लेकर लाइक और शेयर करने वाले समर्थकों की संख्या घटने लगी है।

हालांकि पायलट अभी भी सोशल मीडिया पर सर्च करने वाले नेताओं में शुमार है, लेकिन 19 विधायकों के साथ पार्टी से बगावत करने के दौरान एकाएक सोशल मीडिया पर जो समर्थन उनको मिला था वो समर्थन पायलट को अब नहीं मिल पा रहा है। मानेसर कैंप के दौरान उनके समर्थकों की संख्या में बंपर इजाफा हुआ था।

फॉलोअर्स को पंसद आए थे पायलट के तीखे तेवर
सचिन पायल़ट को प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से बर्खास्त करने के बाद पायलट की ओर से अपनाए गए तेवर युवाओं को खासे पसंद आए थे और देशभर में सोशल मीडिया पर उनको समर्थन मिल रहा था, लेकिन पार्टी में सुलह होने और उनकी वापसी के बाद पायलट के नरम तेवरों के बाद ट्विटर पर उनकी पोस्ट को लाइक और शेयर करने वाले समर्थकों की संख्या घटती जा रही है।


इसी दिन सचिन पायलट ने लोगों के समर्थन के लिए धन्यवाद पोस्ट भी लिखी थी, जिसे 2 लाख 43 हजार लाइक, 21 हजार से ज्यादा कमेंट्स और 30 हजार से ज्यादा रिट्वीट किया गया था।

अब रहता है तक 5 से 10 हजार लाइक का आंकड़ा
वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ट्वीटर पर अब होने वाली पोस्ट में लाइक का आंकड़ा 8 से 10 हजार तक रहता है। 21 और 22 सितंबर को सचिन पायलट ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्वीट किए थे, जहां उनको लाइक करने वालों का आंकड़ा 5 से 10 हजार के बीच ही रहता है। हालांकि 17 सितंबर को बेरोगारी को लेकर पायलट की ओर से किए गए ट्वीट को 36 हजार से ज्यादा लाइक मिले थे और 8 हजार से ज्यादा लोगों ने उसे रिट्वीट किया था।

sachin_twitter_555.jpg

इस पोस्ट को मिले थे 3 लाख से ज्यादा लाइक
सचिन पायलट पर सरकार गिराने की साजिशों में शामिल होने के आरोपों के बाद उन्हें पदों से बर्खास्त करने के बाद 14 जुलाई को सचिन पायलट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 'सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं' वाली पोस्ट की थी, जिसे 3 लाख 18 हजार लाइक , 36 हजार से ज्यादा कमेंट्स और 54 हजार से ज्यादा रिट्वीट किया गया था।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned