Surya Gochar सिंह—धनु राशिवालों को धन—संपत्ति, कर्क— वृश्चिक वालों के वैवाहिक जीवन में बढ़ाएगा प्रेम, जानें आपको क्या सौगात देगा नीच का सूर्य

नवग्रहों के राजा सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश (Sun enters in Libra) कर चुके हैं. सूर्य यहां 16 नवंबर तक रहेंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि तुला राशि में सूर्य नीच के माने जाते हैं. सूर्य का यह गोचर (Surya Gochar 2020) आधा दर्जन राशिवालों के लिए फायदेमंद हो सकता है. सूर्य ग्रह का गोचर कुछ ऐसा है कि शेष राशिवालों को भी कुछ न कुछ लाभ जरूर दिलाएगा.

By: deepak deewan

Updated: 18 Oct 2020, 06:13 PM IST

जयपुर. नवग्रहों के राजा सूर्य 17 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश (Sun enters in Libra) कर चुके हैं. सूर्य यहां 16 नवंबर तक रहेंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि तुला राशि में सूर्य नीच के माने जाते हैं. सूर्य का यह गोचर (Surya Gochar 2020) आधा दर्जन राशिवालों के लिए फायदेमंद हो सकता है. सूर्य ग्रह का गोचर कुछ ऐसा है कि शेष राशिवालों को भी कुछ न कुछ लाभ जरूर दिलाएगा.

मेष- आपके सप्तम भाव में सूर्य का प्रवेश साझीदारों के साथ कोई मतभेद उत्पन्न करेगा. खासतौर पर बिजनेस पार्टनर, लाइफ पार्टनर और लव मेट के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है. पिता के साथ भी मतभिन्नता हो सकती है. इस अवधि में बच्चों की तबियत खराब हो सकती है.

वृषभ— यह गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा. सूर्य का यह गोचर आपको उत्साहित बनाएगा. बिजनेस के अटके हुए काम पूरे होंगे. आपको इस दौरान अच्छी नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिल सकता है. वैवाहिक जीवन को लेकर खुश रह सकते हैं.

मिथुन— प्रेम, बुद्धि और संतान के भाव में सूर्य का यह गोचर कुछ परेशान तो करेगा पर लाभ भी दिलाएगा. कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास धीरे—धीरे रंग लाएंगे. कारोबारी यात्राओं से लाभ हो सकता है. इस गोचर काल के दौरान प्रेम प्रसंगों से बचना चाहिए. जीवनसाथी से आर्थिक सहयोग मिल सकता है.

कर्क— सूर्य के इस गोचर का आपकी कार्य क्षमता पर प्रभाव पड़ सकता है. कामकाज कुछ कमजोर रह सकता है, माता की सेहत पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. सभी प्रकार के लेन-देन में सावधानी रखना आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों में दिक्कतें आ सकती हैं. लाइफ पार्टनर से प्रेम बना रहेगा.

सिंह— सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा है. तृतीय भाव में सूर्य का यह गोचर आपको रचनात्मक बनाएगा.बिजनेस के कार्यों को पूरा कर पाएंगे. नौकरी में अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल करने के लिए उच्च अधिकारियों से सराहना मिल सकती है. आपको प्रेमी—प्रेमिका से मुलाका के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं. दांपत्य जीवन अच्छा बना रहेगा.

कन्या— सूर्य के इस गोचर से तनाव और बेचैनी बढ़ सकती है. आर्थिक रूप से संभलकर रहें, आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं. आपको निवेश करने में भी सावधानी रखना चाहिए. प्रेम संबंधों में गर्माहट की कमी हो सकती है. जीवनसाथी से बातचीत के दौरान आपको सतर्क रहना चाहिए. दांपत्य जीवन के लिए यह समय अच्छा है.

तुला- लग्न भाव में सूर्य का यह गोचर आपके लिए मिलेजुले फल देगा. सूर्य यहां नीच अवस्था में है इसलिए आपमें आत्मविश्वास की कमी बनी रह सकती है. वैवाहिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस अवधि में आपके प्रेम संबंधों में समस्याएं आ सकती हैं. इस दौरान त्वचा रोग होने की आशंका है.

वृश्चिक- द्वादश भाव में सूर्य ग्रह का यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा. विदेशों से जुड़ा कोई लाभ हो सकता है पर कारोबार में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. नौकरी में आपकी कार्यक्षमता पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस दौरान बुजुर्गों से मतभेद भी हो सकते हैं. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के लिहाज से यह गोचर लाभदायक रहेगा.

धनु- सूर्य का लाभ स्थान में गोचर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. नौकरी या बिजनेस में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बड़े भाई—बहनों से भी पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा. चाचा, दादा आदि से मनमुटाव दूर होगा. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का व्यवहार अच्छा रहेगा और आप खुद को खुश महसूस करेंगे.

मकर- कर्म और करियर के दशम भाव में सूर्य का यह गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. इस अवधि के दौरान बिजनेस में बहुत अनुकूल वातावरण मिलने की संभावना है. नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. इस दौरान प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे. लाइफ पार्टनर से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है.

कुंभ- भाग्य स्थान यानि नवम भाव में सूर्य ग्रह का यह गोचर आपकी कारोबारी तरक्की करा सकता है. लेकिन आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. आपको नौकरी में काम को लेकर सतर्क बना रहना होगा. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत हो सकता है. इस अवधि में बुजुर्गो से सलाह लेकर ही कोई कदम उठाएं.

मीन- सूर्य ग्रह का यह गोचर कुछ परेशानियां ला सकता है. हालांकि आर्थिक रूप से यह समय अच्छा रहेगा. नौकरी या कारोबार में लाभ ही होगा. कामकाज में बदलाव करने के बारे में विचार कर सकते हैं. इस अवधि में आपके विरोधी बहुत सक्रिय रह सकते हैं. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से आपके मतभेद हो सकते हैं.

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned