इन लोगों के लिए बहुत लाभकारी होगा सूर्य का राशि परिवर्तन

सूर्य का बुध की मिथुन राशि में जाना ज्यादातर लोगों के लिए अच्छा साबित होगा. मिथुन राशि में सूर्यदेव अकेले नहीं होंगे. अभी बुध और राहु भी इसी राशि में है.

By: deepak deewan

Published: 14 Jun 2020, 05:01 PM IST

जयपुर.
नवग्रहों के राजा सूर्य अपनी राशि बदल रहे हैं. वे 14 जून की रात 12.10 बजे वृषभ राशि से मिथुन राशि में आ जाएंगे. सूर्य के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के जातकों को खासा लाभ होगा. वैसे सूर्य का बुध की मिथुन राशि में जाना ज्यादातर लोगों के लिए अच्छा साबित होगा. मिथुन राशि में सूर्यदेव अकेले नहीं होंगे. अभी बुध और राहु भी इसी राशि में है.

सूर्य और बुध के एक साथ मिथुन राशि में आने पर विशेष राजयोग बन रहा है जिसे बुधादित्य योग कहा जाता है. इस राजयोग के कारण लोगों को लाभ होगा, कुछ राशियों के जातकों के लिए तो यह राजयोग एक साथ कई खुशियां ला सकता है. ज्योतिषचार्य पंडित दीपक दीक्षित बताते हैं कि बुधादित्य योग का लाभ केवल 18 जून तक ही मिल सकेगा. खास बात यह भी है कि यहां स्थित राहू भी इस समय हानिकारक नहीं है क्योंकि मिथुन राशि में राहु उच्च का माना जाता है.

सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर असर...

मेष- इस राशि के लिए परिवर्तन सुखद साबित होगा. सूर्य तृतीय रहेगा जिससे व्यापारिक सफलता और धन लाभ मिल सकता है। पारिवारिक जीवन भी सुखमय होगा।

वृषभ- सूर्य मिथुन में वृषभ राशि से ही निकलकर प्रवेश करेगा। इस राशिवाले लोगों को भी धन संपत्ति आदि के लाभ के योग बन रहे हैं। इन्हें विवादों से बचना होगा.

मिथुन- बुध और राहु के साथ इस राशि में सूर्य की उपस्थिति से इन जातकों को सबसे ज्यादा लाभ होगा. सरकारी नौकरी या किसी प्राइवेट कंपनी में बेहतर पद प्राप्त हो सकता है।

कर्क- कर्क राशि के लोगों के यात्रा के योग बन रहे है। शत्रुओं पर हावी रहेंगे। भूमि-भवन संबंधित कामों में लाभ मिलेगा लेकिन वाद-विवाद भी हो सकता है।

सिंह- इस राशि के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। सूर्यदेव का राशि परिवर्तन इन जातकों को ज्यादा कारोबारी लाभ नहीं दिला पाएगा.

कन्या- इन जातकों के दशम भाव में सूर्य का गोचर कार्यक्षेत्र में सम्मान दिलानेवाला सिदृध होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। समय अनुकूल रहेगा.

तुला- भाग्य भाव में सूर्य का गोचर भाग्यशाली बनाएगा इसलिए इस समय का अधिकाधिक लाभ उठाएं। पारिवारिक और सामाजिक जीवन में सभी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक- धन हानि होने के योग बन रहे हैं जिससे मानसिक तनाव बन सकता है। निवेश करते समय सावधान रहें। कारोबार में अतिरिक्त धन लगाने से बचें.

धनु- इस अवधि में मिला—जुला फल प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन में विवाद होने की आशंका है क्योंकि सूर्य आपके विवाह भाव में रहेंगे। तालमेल बेहतर बनाने की जरूरत है.

मकर- आपको हर क्षेत्र में कामयाबी मिलने के योग हैं। विवादों का फैसला आपके हक में आएगा. सूर्यपूजन से अच्छा परिणाम मिल सकता है।

कुंभ- इस राशि के लोगों के लिए सूर्य का राशिपरिवर्तन शुभ रहेगा। कारोबारी योजनाएं पूरी हो सकती हैं हालांकि वैवाहिक और प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है।

मीन- घर में वाद-विवाद हो सकता है, स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। संपत्ति में वृद्धि होने के साथ ही सम्मान भी मिलेगा। अधिकारियों से अच्छे संबंधों के लाभ मिलेंगे।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned