जब फिजां में गूंजा था 'शहर गुलाबी'... तब जयपुर में खूब मुस्कुराएं थे सुशांत

गुलाबी शहर में फिल्मों की शूटिंग होना पुरानी बात है। लेकिन जब बॉलीवुड मूवी 'शुद्ध देशी रोमांस' की शूटिंग हुई तो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खूब मुस्कुराएं थे। उन्होंने फिल्म के मशहूर गीत 'शहर गुलाबी' पर अदाकारा परिणीति चोपड़ा के साथ शहर की गली—मोहल्लों में शूटिंग की थी।

By: kamlesh

Updated: 14 Jun 2020, 04:07 PM IST

जयपुर। गुलाबी शहर में फिल्मों की शूटिंग होना पुरानी बात है। लेकिन जब बॉलीवुड मूवी 'शुद्ध देशी रोमांस' की शूटिंग हुई तो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खूब मुस्कुराएं थे। उन्होंने फिल्म के मशहूर गीत 'शहर गुलाबी' पर अदाकारा परिणीति चोपड़ा के साथ शहर की गली—मोहल्लों में शूटिंग की थी। आज भले ही सुशांत सिंह हमारे बीच नहीं हो, लेकिन जयपुर से जुड़ी उनकी यादें हमेशा ताजा रहेगी। यशराज बैनर की यह इकलौती 'शुद्ध देशी रोमांस' बॉलीवुड मूवी थी जिसकी 90 प्रतिशत से ज्यादा शूटिंग जयपुर में हुई थी। इस फिल्म की खास बात यह भी थी कि इसका फर्स्‍ट लुक भी यहीं हुआ था। आज से करीब 7 साल पहले लगभग 2014 में इस फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में सुशांत जयपुर आए थे और यहां की मेहमान नवाजी के दीवाने हो गए। इस मूवी में शहर के बाजारों, घरों, रास्तों, एयरपोर्ट को दिखाया गया और कई कलाकारों को रोल भी दिए गए।

सुशांत गाइड बनकर घूमे थे जयपुर में
मशहूर राइटर जयदीप साहनी लिखित इस फिल्म में जयपुर जैसे अपेक्षाकृत छोटे और पारंपरिक शहरों में आ रहे बदलावों को अच्छी तरह चित्रित किया गया था। इसमें सुशांत सिंह राजपूत ने रघु नामक भूमिका निभाई थी। जिसमें वें जयपुर शहर में रहते हुए गाइड का काम करते हैं और जयपुर घूमने आए लोगों को शहर के ऐतिहासिक स्थान दिखाते हैं। इस दौरान सुशांत जयपुर के गली—मोहल्लों में गाइड बनकर घूमे थे। उन्होंने यहां पर रिक्शा, तांगा और उंट की सवारी का भी लुत्फ उठाया था। उस दौरान सुशांत सिंह राजपूत ने खास बातचीत में कहा था कि यशराज फिल्म्स की फिल्मों में काम करना मेरा सपना था। यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की हैं। उन्होंने हवामहल के बिल्कुल सामने स्थित द विंड कैफे में चाय की चुस्कियां लेते हुए बताया था कि फिल्म के डायरेक्टर मनीष शर्मा ने जयपुर की खूबसूरती को बहुत ही शानदार तरीके से कैप्चर किया है।

sushant_singh_rajput1.jpg

जिंदगी के प्रति सीरियस नहीं थे सुशांत: मनीष शर्मा
इस दौरान डायरेक्टर मनीष शर्मा का सुशांत सिंह राजपूत के बारे में कहना था कि यह लड़का मनचला व दिलफेंक है। जिंदगी के प्रति सीरियस नहीं है। इस फिल्म में उनके साथ गायत्री के किरदार में अदाकारा परिणीति चोपड़ा ने अभिनय किया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की जयपुर के कलाकारों के साथ भी अच्छी दोस्ती हो गई थी। शहर के कलाकार तरुण व्यास ने भी इसमें खास भूमिका निभाई थी। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान सुशांत सेट पर सभी कलाकारों के साथ मिलकर चाय की चुस्कियां लेते थे। इस फिल्म की शूटिंग आमेर, नाहरगढ़, हवामहल, कंवर नगर, अल्बर्ट हॉल, जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़ आदि जगहों पर की गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned