मचा 'बच्चा चोर' का शोर, फिर जो हुआ वो सुन कांप जाएगी रूह

मचा 'बच्चा चोर' का शोर, फिर जो हुआ वो सुन कांप जाएगी रूह
मचा 'बच्चा चोर' का शोर, फिर जो हुआ वो सुन कांप जाएगी रूह

Ankita Sharma | Updated: 02 Sep 2019, 01:22:37 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

— कर रहे थे नाखून उखाडऩे की कोशिश, बाल नोंचे, लाठियों से पीटा

— अफवाहों के कारण पिट रहे निर्दोष

- रामदेवरा जा रहे जातरू को बुरी तरह पीटा

- जैसलमेर में मानसिक बीमार युवक पर लोगों ने की गुंडागर्दी

जयपुर। देशभर में बच्चा चोर के नाम पर लोगों ने जो गुंडागर्दी मचाई है उससे पुलिस भी बेहद परेशान है। प्रदेश में भी एक महीने के दौरान इस तरह के करीब दस मामले सामने आए हैं। जब लोगों ने बच्चा चोर समझकर गुंडागर्दी की है और कुछ लोगों को बुरी तरह पीटा है। बड़ी बात ये है कि इन मामलों में पुलिस ने कोई भी गिरफ्तारी नहीं की है। शायद यही कारण है कि इस तरह के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुजरे चौबीस घंटे में दो मामले प्रदेश के दो जिलों से सामने आए हैं। जब बच्चा चोरी के नाम पर लोगों को बुरी तरह से पीटा गया है।

मारपीट का वीडियो वायरल

जोधपुर के फलोदी इलाके में बच्चा चोर समझकर रामदेवरा जा रहे जातरूको पीटा गया। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग एक युवक को डंडों से बुरी तरह पीट रहे हैं और उसके बाल और नाखून उखाडऩे की कोशिश कर रहे हैं। मामले के बारे में फलोदी एसपी राजीव भादू ने बताया कि मंडलाकलां गांव में यह घटना हुई है। जिस युवक को बच्चा चोर समझकर पीटा गया है उसकी पहचान सिरोही निवासी शम्भू लाल गरासिया के रूप में हुई है। शंभू रामदेवरा के लिए रवाना हुआ था लेकिन जोधपुर में उसे लोगों ने पीटा। उसे पुलिस ने बचाया। उसके साथ मारपीट करने वालों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। जिन लोगों ने मारपीट की है उनकी शक्ल वीडियो में नहीं दिख रही है।

मानसिक बीमार को समझ लिया बच्चा चोर, बाल नोंचे

उधर, जैसलमेर में भी ग्रामीणों ने एक युवक को बुरी तरह पीटा। उसके हाथ पैर बांध दिए और बाल नोंच डाले। बर्बरता करने का वीडियो बनाया और उसे वायरल भी कर दिया। बाद में किसी ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस उसे बचाने पहुंची, लेकिन किसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया। जांच कर रही पुलिस ने बताया कि मुलसागर गांव में यह घटना हुई। गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने युवक को पीटा। उसे चारपाई पर बांधा और डंडों से मारा। उसके बाल नोंचे। पुलिस ने युवक को बचाया और मेडिकल कराया। वह मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned